राजनीति

निक्की हेली की पहली जीत, जानिए ट्रंप के खिलाफ कितनी कारगर 

 

 

डेस्क। आज तक हुए प्राइमरी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप ने एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की हैं। हालांकि कोलंबिया में उन्हें काफी बड़ा झटका लगा है। इसके बावजूद ट्रंप की अमेरिका के राष्ट्रपति पद की दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत है।

Arvind Kejriwal on ED: इस तारीख को अरविन्द केजरीवाल होंगे पेश

निक्की हेली ने रिपब्लिकन प्राइमरी के चुनाव में अपनी पहली जीत दर्ज करी है। निक्की हेली ने रविवार को कोलंबिया में हुए प्राइमरी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को हराकर 2024 की अपनी पहली भी जीत दर्ज की। अब सभी की निगाहें मंगलवार को होने वाले प्राइमरी चुनाव पर टिकी हुई है, जिनमें निक्की हेली को कई डेलिगेट्स का समर्थन मिलने की उम्मीद है। वहीं किसी रिपब्लिकन प्राइमरी इलेक्शन में जीत दर्ज करने वाली निक्की हेली अमेरिकी इतिहास में पहली महिला भी बन गई हैं।

क्यों आसनसोल सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे पवन सिंह

निक्की हेली की हुई पहली जीत

अब तक हुए प्राइमरी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज करते आए हैं वहीं कोलंबिया में उन्हें झटका लगा है। इसके बावजूद ट्रंप की अमेरिका के राष्ट्रपति पद की दावेदारी सबसे मजबूत हुई है। मंगलवार को 16 राज्यों में प्राइमरी चुनाव होने हैं और मंगलवार को ट्रंप और निक्की हेली के बीच के मुकाबले की स्थिति भी साफ हो चुकी है। कई हार के बावजूद निक्की हेली ने राष्ट्रपति पद की दावेदारी से हटने से इनकार कर दिया था। साथ ही अब पहली जीत मिलने से यकीनन उनकी प्रचार टीम को नई ऊर्जा मिलेगी। निक्की हेली को कोलंबिया में सभी 19 डेलिगेट्स का समर्थन प्राप्त हुआ है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259