राजनीतिदेश - विदेश

Lok Sabha elections 2024: इन नेताओं ने चुनाव के दिन जनता से की बड़ी मांग 

 

डेस्क। Lok Sabha elections 2024: पीएम मोदी ने बोला कि पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष तौर पर अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का एक महत्त्व है।

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने देश की जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील करी है।

पीएम पीएम मोदी ने ट्वीटर पर कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट किए जा रहे हैं। इन सभी सीटों के मतदाताओं से ये आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर से करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड भी कायम करें।

पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है। हर वोट मायने रखता है और हर आवाज़ मायने रखती है।

इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज एक महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि देश में पहले चरण का मतदान किया जा रहा है। इस चरण में मतदान करने वाले सभी मतदाताओं से मेरी ये अपील है कि भारी संख्या में मतदान करें क्योंकि आपका एक-एक वोट एक सुरक्षित, विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की ताकत को रखता है। आपका वोट न केवल किसी लोकसभा या उम्मीदवार के भाग्य का निर्धारण करने के लिए है, बल्कि भारत के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने के लिए भी जरूरी है। मेरी अपील है कि एक मजबूत और निर्णायक नेतृत्व को चुनें। वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील करी गई है।

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal: जानिए आज क्या करें, किन चीजों से बनाए दूरी 

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने भी लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील करी है। अखिलेश यादव ने मतदाताओं से बोला है कि अपने सुनहरे भविष्य के लिए वोट ज़रूर करें।

Weather Update Today: आज कैसा रहेगा मौसम

 राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि आज पहले चरण का मतदान है। आपका एक-एक वोट भारत के लोकतंत्र और आने वाली पीढ़ियों का भविष्य तय करने जा रहा है इसलिए बाहर निकलिए और वोट जरूर से करें।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 895