राजनीतिदेश - विदेश

Lok Sabha Election: आज सपा के गढ़ में अमित शाह 

 

डेस्क। Lok Sabha Election: Etawah News: इटावा और मैनपुरी सीटों पर बीते 12 दिनों से चुनावी घमासान हो रहा है। वहीं, इस सबके बीच मैनपुरी की किशनी और इटावा शहर स्थित नुमाइश पंडाल में रविवार को गृहमंत्री अमित शाह जनसभा करके दोनों सीटों के प्रत्याशियों को मजबूत करने का प्रयास करेंगे।

Today Horoscope: इन राशि के जातकों को आज मिलेगा ये फायदा

सपा का गढ़ कहे जाने वाली इटावा और मैनपुरी लोकसभा सीटों पर भाजपा पूरी ताकत लगाए हुए है साथ ही अभी तक दोनों लोकसभा क्षेत्रों में सवर्ण और पिछड़ी जाति से आने वाले सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही चार मंत्री चुनावी सभाएं भी कर चुके हैं।

Lok Sabha Election: क्यों अखिलेश यादव ने किया चुनाव लड़ने का फैसला 

दोनों ही सीटों पर मचा है चुनावी घमासान

हालांकि, सपा भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बीते 12 दिनों से दोनों ही सीटों पर चुनावी घमासान मचा हुआ है। मैनपुरी सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह के 15 अप्रैल को हुए नामांकन के बाद चुनाव जनसभा में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा के पक्ष में माहौल बनाया था।

इसके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, खेल राज्य मंत्री गिरीश यादव, राज्यमंत्री अजीत पाल सिंह मैनपुरी में सभा करके प्रत्याशी के लिए समर्थन भी जुटा चुके हैं।

MP Weather Update: जानिए कैसा रहेगा मौसम

वहीं इटावा लोकसभा सीट से प्रत्याशी प्रो. रामशंकर कठेरिया की नामांकन सभा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, राज्यमंत्री अजीत पाल भी आ चुके हैं। कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्यमंत्री गिरीश यादव भी कई सभाएं कर चुके हैं।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जसवंतनगर में 25 अप्रैल को सभा करके मैनपुरी व इटावा के पिछड़े, दलितों और सवर्णों को साधने का प्रयास किया हैं। 25 अप्रैल को इटावा लोकसभा की सिकंदरा विधानसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी जनसभा को संबोधित करके ठाकुरों को एक होने का संदेश दिया।

Election Commission of India: चुनावों के दौरान इतना पावरफुल होता है आयोग, जानें 

सपा ने जनसभाएं करना किया तेज

भाजपा को अति सक्रिय देखकर सपा ने अपने ही गढ़ में घर-घर जनसंपर्क के साथ जनसभाएं करना काफी तेज कर दिया है। तीन दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए जनसभाएं भी कर चुके हैं।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 895