राजनीति

CM Yogi: आज होगा सीएम योगी के मंत्री मंडल का विस्तार

 

डेस्क। योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार मंगलवार शाम पांच बजे राजभवन में होने जा रहा है। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार होने वाला हैं।

 मंत्रिमंडल विस्तार में सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान को सरकार में जगह मिलेगी तो हाल ही में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा बने रालोद के एक या दो मंत्री भी बनाए जा सकते हैं।

दिल्ली में महिलाओं को मिलेंगे इतने रुपए 

योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार मंगलवार शाम पांच बजे राजभवन में किया जाना है। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है। 

 

पिछले वर्ष जुलाई में सुभासपा के दोबारा एनडीए में शामिल होने और योगी सरकार के पहले कार्यकाल में वन मंत्री रहे दारा सिंह चौहान के सपा छोड़ भाजपा में वापसी करने के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें काफी तेज हो गई थीं। 

Effective Strategies to Improve English Speaking Skills

ओम प्रकाश राजभर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में राजनीतिक प्रभाव रखने वाली अति पिछड़ी राजभर जाति का प्रतिनिधित्व करने वाले बड़े नेता हैं। वहीं दारा सिंह चौहान का ताल्लुक पूर्वांचल के कुछ जिलों में खासी तादाद में मौजूद लोनिया चौहान बिरादरी से रहा है। 

 

हाल ही में एनडीए का घटक बने रालोद को भी मंत्रिमंडल में एक या दो स्थान मिलने की उम्मीद है। रालोद कोटे से विधानसभा में पार्टी के नेता और मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना सीट के विधायक राजपाल सिंह बालियान को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की प्रबल संभावना भी है। 

Arvind Kejriwal on ED: इस तारीख को अरविन्द केजरीवाल होंगे पेश

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259