राजनीति

आगमी चुनावों को लेकर AAP का INDIA गठबंधन को बड़ा झटका 

 

डेस्क । आम आदमी पार्टी (AAP ) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार (28 जनवरी) को एक बड़ा एलान कर दिया है। केजरीवाल ने घोषणा (Announcement)की है कि आप हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव (assembly elections)में अकेले ही लड़ने जा रही है।

उन्होंने ये भी कहा है कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर पार्टी भले ही अकेले चुनाव लड़ेगी, लेकिन इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में जरूर उतरा जाएगा। केजरीवाल के एलान ने सभी को काफी हैरान कर दिया।

तीन राज्यों में पहले ही इंडिया के लिए बिगड़ चुका है राजनीतिक परिदृष?

Tilkut Special: Sakat Chauth Vrat Puja Vidhi And Muhurat

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से इस तरह की घोषणा ऐसे समय पर हुई है, जब पंजाब में पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है वहीं सिर्फ इतना ही नहीं, इंडिया गठबंधन को झटका देते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी भी पश्चिम बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने वाली हैं। बिहार में नीतीश कुमार की जेडीयू भी इंडिया गठबंधन से बाहर हो चुकी है। हालांकि, केजरीवाल ने हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए दरवाजे खोल रखे हैं।

केजरीवाल ने क्या बोला?

Jordan में ड्रोन हमला बना अमेरिका के लिए सिरदर्द

हरियाणा के जींद में आप के ‘बदलाव जनसभा’ को संबोधित करते हुए उन्होंने बोला है, ‘आज लोगों को सिर्फ एक ही पार्टी पर भरोसा है जो है आम आदमी पार्टी। एक तरफ उन्हें पंजाब दिखता है तो दूसरी ओर दिल्ली में हमारी सरकार। आज हरियाणा भी एक बड़े परिवर्तन की मांग कर रहा है। पहले दिल्ली और पंजाब में लोगों ने ये बड़ा बदलाव किया और अब वहां लोग काफी खुश हैं। आप सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और हम हरियाणा में अगली सरकार भी बनाएंगे। साथ ही इसे देश का नंबर 1 राज्य बनाएंगे।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259