राजनीति

Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस ने की राहुल गांधी की सुरक्षा की मांग 

 

डेस्क। Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस (Congress) पार्टी ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के नाम पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा बढ़ाने के उद्देश्य से एक चिट्ठी लिखी है। साथ ही कांग्रेस (Congress) ने गृह मंत्रालय को भेजी इस चिट्ठी में दो तीन घटनाओं का जिक्र करते हुए सुरक्षा बढ़ाने की मांग भी की है। 

वहीं कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा है कि कांग्रेस ने बुधवार को भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई है साथ ही क्योंकि पैदल मार्च संवेदनशील क्षेत्रों में प्रवेश करने के लिए भी तैयार है।

साथ ही पवन खेड़ा ने बदरपुर में राहुल गांधी के आसपास भारी भीड़ का वीडियो दिखाते हुए यह कहा है कि राहुल गांधी के पास Z सुरक्षा है। पर इसके बावजूद राहुल गांधी जब दिल्ली में दाखिल हुए तो उनके आसपास कोई रस्सी भी मौजूद नहीं थी।

साथ ही कांग्रेस की ओर से गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में कांग्रेस ने यात्रा के दिल्ली में आने के बाद दिल्ली पुलिस की लापरवाही का जिक्र भी करा है। वहीं गृह मंत्री को लिखे पत्र में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने कहा है कि शनिवार को दिल्ली में यात्रा पहुंचने के बाद कई बार यात्रा की सुरक्षा में चूक भी देखी गयी है।

पत्र में यह भी कहा गया है कि दिल्ली पुलिस जो केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आती है बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने और श्री राहुल गांधी के चारों ओर एक परिधि बनाए रखने में पूरी तरह से विफल भी रही है। साथ ही राहुल गांधी को जेड प्लस सुरक्षा दी गई है।

केसी वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि स्थिति इतनी गंभीर थी कि राहुल गांधी के साथ चल रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और भारत यात्रियों को एक सुरक्षा घेरा बनाना पड़ा और दिल्ली पुलिस मूक दर्शक बनी भी रहेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button