राजनीति

AIMIM प्रमुख ने की मुसलमानों से असली मर्द बनने की अपील, बोले…

 

डेस्क। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के प्रमुख और सासंद असदुद्दीन औवेसी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वह इस्लाम में मर्दानगी और पति-पत्नी के रिश्तों पर बात करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि अगर आपकी पत्नी गुस्सा करे या चिल्लाए तो आप उसे सहन कर लीजिए यहीं असल मर्दानगी है।

Shattila Ekadashi kab hai: जानिए किस दिन रखा जाएगा षटतिला एकादशी का व्रत 

बता दें एक सभा को संबोधित करते हुए औवेसी का वीडियो उनकी पार्टी द्वारा पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि मर्दों को अपनी पत्नियों के साथ काफी अच्छा व्यवहार करना चाहिए। और साथ ही उन्होंने आगे ये भी कहा, ‘मैंने यह कई बार बोला है. मेरी बातों से कई लोग परेशान हैं। कुरान यह नहीं कहता है कि पत्नी को आपके कपड़े धोने चाहिए या आपके लिए खाना बनाना चाहिए, आपके सिर की मालिश करनी चाहिए या फिर झाडू लगानी चाहिए। बल्कि यह कहता है कि पति को अपनी पत्नी की कमाई पर कोई अधिकार नहीं जमाना है, लेकिन पति की कमाई पर पत्नी का अधिकार है क्योंकि उसको आपका घर चलाना है।’

ओवैसी ने बोला है कि, ‘मेरे भाइयों, यह इस्लाम है। यह (कहीं भी लिखा हुआ) नहीं है कि पत्नी पर हाथ उठाएं या क्रूरता की जाएं । अगर आप पैगंबर के सच्चे बंदे हैं तो मुझे बताएं कि उन्होंने अपनी पत्नी पर कभी हाथ उठाया या मारा है?’ फिर भी कई लोग ऐसे हैं जो अपनी पत्नियों की आलोचना करते हैं या फिर उनके काम में नुख्स निकालने है जिसे अपनी मर्दानगी समझते हैं।

देखिए ओवैसी का पूरा विडियो

What's your reaction?

Related Posts

1 of 259