देश - विदेशराजनीति

PM Modi in Kolkata : पीएम ने अंडरवाटर मैट्रो को दिखाई हरी झंडी 

 

डेस्क। PM Modi in Kolkata : देश के पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय बंगाल दौरे पर हैं। उन्होंने आज कोलकाता में 15 400 करोड़ रुपये की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास भी किया है। साथ ही उन्होंने अंडरवाटर मेट्रो सेवा को हरी झंडी दिखाई। पीएम मोदी ने अंडरवाटर मेट्रों में बैठकर सफर भी किया। मेट्रो के अंदर पीएम मोदी ने बच्चों के साथ बातचीत करी।

PM Modi in Kolkata। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज (6 मार्च) 15, 400 करोड़ रुपये की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है, बता दें वो मंगलवार (5 मार्च) कोलकाता पहुंचे। पांच दिनों के भीतर पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी का यह दूसरा दौरा रहा है।

अंडरवाटर मेट्रो को पीएम ने दिखाई हरी झंडी

पीएम ने आज कोलकाता में देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन भी किया है। इसके बाद उन्होंने मेट्रो में बैठकर सफर किया। साथ ही मेट्रो में उन्होंने कई छात्रों से बातचीत भी की।

Farmers Protest : आज दिल्ली कूंच करेगें किसान 

इसके अलावा पीएम मोदी ने ट्रेन में यात्रा करते हुए मेट्रो कर्मचारियों के साथ बातचीत करी है। ट्रेन में पीएम मोदी के साथ बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और डब्ल्यूबी एलओपी और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी भी वहां मौजूद थे।

मेट्रो टनल (सुरंग) कोलकाता की हुगली नदी के नीचे बनाई गई है। यह टनल 16.6 किलोमीटर लंबी भी है। अंडरवाटर मेट्रो, हुगली नदी के तल से 32 किलोमीटर नीचे चलेगी। यह मेट्रो हावड़ा को कोलकाता शहर से भी जोड़ने का काम करेगी।

Yogi cabinet expansion: चुनावों पर पड़ेगा ये असर 

मेट्रो टनल (सुरंग) कोलकाता की हुगली नदी के नीचे बनाई गई है। साथ ही यह टनल 16.6 किलोमीटर लंबी है। अंडरवाटर मेट्रो, हुगली नदी के तल से 32 किलोमीटर नीचे चलने वाली है। यह मेट्रो हावड़ा को कोलकाता शहर से भी जोड़ेगी।

एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पर लगे मोदी-मोदी के नारे

मेट्रो में सफर करने के बाद पीएम मोदी कोलकाता में एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन भी पहुंचे। वहां पर बड़ी तादाद में लोगों ने उनका स्वागत किया। यहां पर लोगों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए हैं।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 895