देश - विदेश

Parliament Security Breach: मास्टरमाइंड ललित ने मांगे थे 7 लाख

 

 

 

डेस्क। Parliament Security Breach: संसद में घुसपैठ की घटना के मास्टरमाइंड ललित झा ने अपने पिता से कुछ महीने पहले 7 लाख रुपये की नगदी की मांग करी थी। बिहार के दरभंगा जिले में स्थित उसके पैतृक गांव में बहेड़ा थाना पुलिस पहुंची और पुलिस ने शनिवार को ललित के माता और पिता से करीब एक घंटे तक पूछताछ करी।

इस पूछताछ में पिता देवादनंद झा ने यह बताया कि शुक्रवार शाम को दिल्ली पुलिस ने फोन पर ललित की गिरफ्तारी की साझा की थी। इससे पहले तक उन्हें इस बारे में कुछ भी नहीं पता था।

Parliament security breach: लखनऊ से जुड़ी है वारदात की कड़ी 

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मास्टरमाइंड ललित झा के पिता देवानंद से बहेड़ा थाने की पुलिस ने करीब एक घंटे तक पूछताछ करी। बता दें शनिवार की दोपहर में पुलिस देवानंद झा के घर पहुंची। दरभंगा एसएसपी अवकाश कुमार ने बताया कि अभी इस मामले में एसआईटी गठित नहीं हुई है। बहेड़ा थाने की पांच सदस्यीय टीम ने गांव रामपुर उदय जाकर जानकारी भी जुटाई है। पुलिस ने सबसे पहले ललित के पिता देवानंद झा का मोबाइल फोन खंगाला और उसमें से फोटो-वीडियो की जानकारी ली। देवानंद के भाइयों और अन्य रिश्तेदारों के फोन नंबर भी ले लिए गए हैं।

Parliament Security Breach: पिता ने बताई ललित की चौंकाने वाली मांग

संसद कांड के मास्टरमाइंड ललित झा के पिता ने यह बताया कि उनके बेटे ने कुछ महीने पहले बड़ी रकम मांगी थी। देवानंद झा ने ये भी बताया कि ललित ने पहले उनसे कहा था कि नीट की परीक्षा में उसे सफलता मिली है। रैंक कम होने के कारण उसका नामांकन केवल किसी निजी मेडिकल कॉलेज में मिल सकता है। इसके लिए उसे 7 लाख रुपये की जरूरत भी है।

Parliament security breach: सागर की डायरी की पहेलियों में उलझी खुफिया एजेंसियां 

उन्होने बताता कि उसने कहा कि नामांकन के लिए तत्काल तीन लाख रुपये देने होंगे। हालांकि, पिता ने ललित को रुपये देने से इनकार कर दिया था और इसके पीछे उन्होंने अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति का हवाला दिया।

Parliament Security Breach: ललित झा की करतूत से परिवार सदमे में

देवानंद झा का यह कहना है कि संसद कांड में गिरफ्तार उनका बेटा पूरी तरह से निर्दोष है। और अगर उसके साथ किसी तरह की सख्ती होती है तो यह पूरी तरह से गलत है। एसएसपी अवकाश कुमार ने बोला है कि ललित झा के परिजन से पूछताछ की गई है। ऊपर से अगर कोई निर्देश आता है तो उसके अनुसार आगे की कार्रवाई होगी।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665