देश - विदेश

Maldives Christmas Advisory: मुस्लिम देश में बैन हुआ क्रिसमस 

 

डेस्क। Maldives Christmas Advisory: हिंद महासागर में भारत के पड़ोसी देश मालदीव में क्रिसमस का त्योहार मनाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। पुलिस ने बकायदा एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों से ये अपील भी की है, कि लोग द्वीप देश में कहीं भी क्रिसमस का उत्सव बिल्कुल भी न मनाएं।

आपको ये भी बता दें, कि क्रिसमस को लेकर मालदील की पुलिस का ये बयान उस वक्त आया था, जब पिछले महीने ही चीन समर्थक मोहम्मद मोइज्जू देश के नये राष्ट्रपति बन गए हैं।

मोहम्मद मोइज्जू, जो चीन समर्थक और एंटी-इंडिया एजेंडा चलाने में काफी माहिर हैं, उन्होंने राष्ट्रपति बनने के बाद सबसे पहले तुर्की का दौरा किया, जबकि अभी तक परंपरा ये रही है, कि मालदीव में शपथ लेने के बाद राष्ट्रपति सबसे पहले भारत का भी दौरा करते हैं।

मालदीव वो द्वीप देश है जो कि अर्थव्यवस्था पर्यटन पर टिकी हुई है और मालदीव में दुनिया भर के अलग अलग देशों से अलग अलग धर्म और समुदाय के लोग घुमने के लिए जाते हैं और ऐसे देश में क्रिसमस के खिलाफ सार्वजनिक एडवाइजरी जारी करना काफी अजीब भी है।

Corona Virus: WHO ने बताया डरने की जरूरत नहीं 

बता दें मालदीव सौ फीसदी मुस्लिमों की आबादी वाला देश है।

पुलिस की एडवाइजरी में ये भी बोला गया है, कि “मालदीव के किसी भी बसे हुए द्वीप में क्रिसमस समारोह आयोजित न किया जाए साथ ही पुलिस की तरफ से जारी एक बयान में, लोगों को नए साल के संबंध में मनाए जाने वाले ईसाइयों के त्योहार क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए कोई भी गतिविधि आयोजित नहीं करने की सलाह दी जाती रही है।

पुलिस की एडवाइजरी में ये भी कहा गया है, कि ऐसी गतिविधियां मालदीव के कानून के मुताबिक प्रतिबंधित और देश के कानूनों के काफी खिलाफ भी हैं।

Corona Update: कोरोना की वजह से 24 घंटे में इतनी मौतें

बयान में ये बोला गया है कि इसलिए किसी भी द्वीप पर क्रिसमस मनाने के लिए कोई गतिविधियां आयोजित नहीं की जानी चाहिए और ऐसी गतिविधियां संचालित करने वालों के खिलाफ कानूनी ढांचे के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665