देश - विदेश

Israel Hamas War: गाजा के डॉक्टर्स ने दुनिया से लगाई गुहार 

 

डेस्क। Israel Hamas War: गाजा पट्टी पर लगातार जारी इजराइली बमबारी के बाद हालात काफी बेहद खराब हो गए हैं। ईंधन की कमी के कारण गाजा का बिजली संयंत्र पूरी तरह से बंद है और बिजली की आपूर्ति भी ठप हो गई है।

 गाजा पट्टी पूरी तरह से अंधेरे में डूब चुका है। इस वजह से वहां लाइफ की बुनियादी सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हैं। गाजा के डॉक्टर्स ने पूरी दुनिया के लिए SOS अलर्ट मैसेज भी जारी किया है और मदद की गुहार लगाई है। बता दें हालात ऐसे हैं कि कुछ देर के लिए जनरेटर से बिजली की सप्लाई भी संभव नहीं है क्योंकि ईंधन की भारी किल्लत हो गई है।

गाजा के डॉक्टर्स ने क्या बोला

गाजा के डॉक्टर्स ने कहा है कि बिजली संकट की वजह से 100 नवजात शिशुओं और 1100 से ज्यादा डायलिसिस वाले पेशेंट्स का जीवन खतरे में पड़ गया है। साथ ही कई मेडिकल डिवाइसेस के लिए बिजली की तत्काल आवश्यकता होती है। वहीं कई हॉस्पिटल्स में जरूरत से ज्यादा लोग भर्ती हैं और बिजली न होने से ईलाज हो पाना मुश्किल हो गया है।

WhatsApp पर करें ये सेटिंग, वर्ना आपका एकाउंट हो जाएगा हैक 

जानिए क्या हैं गाजा पट्टी के हालात

Israel hamas war update

इजराइली बमबारी के बाद भयावह स्थिति की वजह से गाजा पट्टी के लोगों के सामने मानवीय संकट पैदा हुआ है। वहीं, इजराइल सैकड़ों टन विस्फोटकों से गाजा को पाट भी रहा है। घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं और स्कूल-हॉस्पिटल भी सुरक्षित नहीं हैं। गाजा ने इंटरनेशनल कम्यूनिटी से मदद की मांग की है क्योंकि 23 लाख से ज्यादा लोगों का जीवन खतरे में पड़ गया है।

Solar Eclipse 2023: 14 अक्टूबर को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, रिंग ऑफ फायर कर देगा आपको अंधा

हमास हमले के बाद इजराइल का पलटवार

बता दें 7 अक्टूबर को फिलीस्तीन के हमास आतंकियों ने इजराइल पर जबरदस्त हमला बोल दिया और करीब 5 हजार रॉकेट भी दागे थे। इसके बाद इजराइल ने देश में इमरजेंसी घोषित कर दी और हमास पर पलटवार भी शुरू कर दिया। इजराइल लगातार 5वें दिन हमास के ठिकानों पर बमबारी भी कर रहा है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665