देश - विदेश

Israel Hamas War: गाजा के मुर्दाघरों में मौजूद हैं इतनी लाशे 

 

Israel Hamas War। गाजा में इजरायल की सैन्य कार्रवाई जारी है वहीं अब तक 20 हजार से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत भी हो चुकी है। दक्षिण गाजा में इजरायली सैनिकों द्वारा लगातार बमबारी हो रही है।

दक्षिणी गाजा में नासिर अस्पताल के मुर्दाघर में सैकड़ों मृतक शरीर मौजूद हैं वहीं कई मृतकों की पहचान भी हो सकी है। साथ ही कई मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। लावारिश में लाशों कुछ शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत बताएं जा रहे हैं।

गाजा के घनी इलाकों में छिपे हैं हमास के आतंकी: आईडीएफ

गाजा में मारे जा रहे निर्दोष नागरिकों की मौत पर इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने बड़ी चिंता जाहिर की। हालांकि आईडीएफ का यह भी कहना है कि हमास गाजा के घनी इलाकों में छिपे हैं और वो निर्दोष लोगों को अपना ढाल भी बना रहे हैं। हमास आतंकियों ने 7 अक्टूबर के इजराय में हवाई हमले किए थे, जिसमें 1,200 लोगों की मौत हुई थी।

डब्ल्यूएचओ ने ये भी कहा कि मृतकों की जो रिपोर्ट सामने आई है, उनमें उन मृतकों की संख्या शामिल नहीं है साथ ही जिन्हें अस्पताल नहीं लाया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने 25 अक्टूबर को बोला है कि उन्हें फिलिस्तीनी डेटा पर बिल्कुल भरोसा नहीं है।

युद्धविराम के बाद गाजा में दो हजार फलस्तीनी आतंकी मार गिराए

वहीं, इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को यह बोला है कि पिछले महीने लगे युद्धविराम खत्म होने के बाद सेना ने गाजा पट्टी में 2,000 से अधिक फलस्तीनी आतंकवादियों को मार डाला।

भारत में आतंकवाद की नई परिभाषा पर विपक्ष को आपत्ति

सैन्य प्रवक्ता डैनियल हगारी ने यह बोला है, “संघर्ष विराम की समाप्ति के बाद से, हमारी सेना ने हवाई, जमीन और समुद्र के रास्ते 2,000 से अधिक आतंकवादियों को मार दिया है।”

इजरायल हमास के बीच युद्धविराम की चर्चा जारी है। इसी बीच हमास ने तेल अवीव पर रॉकेट हमला भी किया है। इजरायल डिफेंस फोर्स ने बताया है कि तेल अवीव में रॉकेट हमला के विरुद्ध सायरन बजने की आवाजें भी सुनाई दी।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665