देश - विदेश

Hamas Israel War: पूर्व मुखिया खालिद ने की बड़ी अपील 

 

 

डेस्क। Hamas Israel War: हमास के पूर्व मुखिया खालिद मशाल ने शुक्रवार के दिन मुसलमानों से एकजुट होने का आह्वान पेश किया है। मशाल ने एक वीडियो जारी करके बोला है कि मुसलमानों को दुनिया भर में सड़कों पर उतरना चाहिए। इस लड़ाई में शामिल भी होना चाहिए।

वाशिंगटन डीसी स्थित मध्य पूर्व मीडिया अनुसंधान संस्थान (MEMRI) के आधिकारिक X अकाउंट पर हमास के पूर्व चीफ खालिद मशाल का एक वीडियो शेयर किया गया है।

Navratri recipes: नवरात्र में बनाएं ये नव रेसिपीज

 यह वीडियो करीब 1 मिनट 45 सेकेंड का है और जिसमें खालिद मशाल ने बोला कि पश्चिम, अमेरिका और ज़ायोनी फिलिस्तीन की तरफ जाते हुए मुजाहिदीन के काफिले देखेंगे। खालिद ने बोला है कि हमें अरब की सड़कों और उन शहर के चौराहों पर कब्जा कर लेना चाहिए, जहां पर मुस्लिम आबादी रहती है।

आगे मशाल यह कह रहा है कि ये अल अक्सा के लिए जुमे के दिन प्रर्दशन करने के लिए एक बड़ा आह्वान है। इन शहरों के चौराहों से रोषभरा एक संदेश भेजना चाहिए कि हम फिलिस्तीन के साथ में हैं। हम गाजा के साथ हैं और हम अल अक्सा मस्जिद के साथ खड़े भी हैं। हम येरुशलम के साथ खड़े हैं और हम इस लड़ाई का हिस्सा हैं। ये पहली बात है।

वो वीडियो में ये बता रहा है कि दूसरा, गाजा आपको मदद के लिए पुकार रहा है। अब वो चाहे आपकी कैसी भी मदद हो। पैसा हो या फिर जो भी आपके पास है पर अगर कोई गाजा के लिए डोनेशन देना चाहता है, तो यही सही वक्त है सच्चाई का साथ देने का और ये पैसे के साथ जिहाद है।

Israel Hamas War: फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन शुरु 

मशाल ये कहता है कि यह उस जिहाद की तरह है, जो वे अपनी जिंदगी की कुर्बानी देकर करते हैं। गाजा के लिए दान करें और यही इसका प्रतिरोध भी है। और वे इसके नायक हैं यही वो वक्त है, जब सभी इस्लामिक देशों को इस लड़ाई में एकजुट होकर शामिल होना है। हमें उनसे लड़ना चाहिए और सबसे पहले, मैं इस्राइल के पड़ोसी देशों को संबोधित कर रहा हूं। मैं वहां के सभी पुरुषों और महिलाओं से आधिकारिक और लोकप्रिय दोनों स्तरों पर अपील करना चाहता हूं कि आपकी जिम्मेदारी दूसरों से ज्यादा है क्योंकि आप फिलिस्तीन के सबसे करीब हैं।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665