राज्य

कौन हैं Smriti Irani को पिछाड़ने वाले कांग्रेस नेता केएल शर्मा

डेस्क। अमेठी : अभी तक जारी मतगणना से लोकसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले सामने आते दिखाईं दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी अमेठी लोकसभा सीट से काफी पीछे चल रही हैं और वह भी थोड़े बहुत वोटों से नहीं, 64000 वोटों से ज्‍यादा का है।

बता दें इस सीट पर उनसे आगे चल रहे हैं कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा (केएल शर्मा), जिन्‍हें कांग्रेस ने अमेठी लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित कर सबको आश्‍चर्यचकित किया था। कांग्रेस की रणनीति और आक्रामक चुनाव प्रचार इलेक्‍शन रिजल्‍ट में संभवत: काम आता दिखाई दे रहा है। वोटों का बड़ा अंतर यह कह रहा है कि कहीं स्‍मृति ईरानी इस सीट से हार न जाएं।

Lok Sabha Election Counting day: सपा क्या यूपी में कर देगी भाजपा को किनारे 

इसी कड़ी में लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर केएल शर्मा हैं कौन, जो स्‍मृति ईरानी से ज्‍यादा वोट हासिल कर रहे हैं। तो अब आइये जानते हैं उनके बारे में सबकुछ…

दरअसल, केएल शर्मा गांधी परिवार के पुराने परिचित रहे हैं। वह परिवार के करीबी सहयोगी माने जाते हैं और लंबे समय तक रायबरेली में सोनिया गांधी का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं और अब वह पार्टी के मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। साथ ही गांधी परिवार के चुनाव अभियानों में उन्होंने अहम भूमिका भी निभाई है।

UP Lok Sabha Election Results 2024: लखनऊ में सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट

केएल शर्मा राजीव गांधी के करीबी दोस्त के रूप में भी देखे जाते हैं और लंबे समय से उनके साथ जुड़े हुए थे। वह अमेठी में 1983 और 1991 के चुनावों में एक प्रमुख खिलाड़ी थे, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में मदद की फिर उन्होंने 1999 में सोनिया गांधी के पहले चुनाव अभियान में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसके परिणामस्वरूप अमेठी में उनकी जीत हुई थी।

Lok Sabha Election Results 2024: South India Chunav Result Update

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में स्‍मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराया था और केएल शर्मा के चुनावी मैदान में उतरने के साथ ही सभी की निगाहें उन पर टिकी हुई थी कि वे क्या कमाल करते हैं।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 725