राज्य

यूपी के स्कूल में नमाज पढ़ रहे बच्चों का वीडियो हुआ वायरल

 

डेस्क। Children offering Namaz in UP school: उत्तर प्रदेश के स्कूल और कॉलेजों में धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से सख्ती के बाद भी शिक्षण संस्थानों से इससे जुड़े मामले सामने आते रहते हैं।
इसी से जुड़ा एक मामला राजधानी लखनऊ से भी सामने आया है। जिसका एक वीडियो शनिवार से सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ में बेसिक शिक्षा परिषद के एक प्राथमिक स्कूल में बच्चों से नमाज पढ़ाई जाने का मामला सामने आया।

इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही विभाग काफी हरकत में आ गया। जिसके चलते स्कूल की दो शिक्षिकाओं सहित एक अन्य शिक्षामित्र को सस्पेंड भी कर दिया गया है।

यह पूरा मामला लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र स्थित नैपियर रोड कॉलोनी के प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। विद्यालय में पढ़ाई के दौरान बच्चों के नमाज पढ़ने का वीडियो शनिवार को वायरल हुआ। इस वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया से चलकर विवाद सड़कों पर आ गया और वीडियो के वायरल होने के बाद क्षेत्रीय पार्षद मनीष रस्तोगी, विश्व हिंदू महासंघ के जिला संयोजक अंकुर कुमार के साथ अन्य लोगों ने बच्चों के स्कूल में नमाज पढ़ने पर विरोध भी किया। और स्कूल इंचार्ज मीरा यादव पर बच्चों से नमाज पढ़वाने का आरोप लगाते हुए जोन 6 के जोनल अधिकारी से भी शिकायत करी है।

दो शिक्षक और एक शिक्षामित्र पर करी गई कार्रवाई

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही मामले की जांच के लिए स्थानीय खंड शिक्षा अधिकारी को नामित भी किया गया है। इस मामले को लेकर बीएसए ने यह बताया है कि जांच रिपोर्ट में विद्यालय की दो शिक्षिकाएं और एक शिक्षामित्र दोषी पाए गए थे। जिसके बाद विद्यालय की प्रधान अध्यापिका मीरा यादव, शिक्षिका तहजीब फातिमा के साथ शिक्षामित्र ममता मिश्रा को कार्रवाई करते हए निलंबित भी कर दिया गया। इसके साथ ही इस मामले की गहनता से जांच भी करी जा रही है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 738