राज्य

UP police constable recruitment: अबतक इतने लोगों ने किया आवेदन

 

डेस्क। UP police constable recruitment : यूपी पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती के ऑनलाइन आवेदन का लिंक जारी होने बाद पहले 24 घंटे में 2,00,261 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण किया है। वहीं 1,17,076 अभ्यर्थियों के दस्तावेज अपलोड और शुल्क जमा करके आवेदन की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है।

आवेदन का लिंक बुधवार रात करीब 10 बजे जारी किया गया था। जिसके बाद बृहस्पतिवार को रात 10 बजे तक दो लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। आपको बता दें कि 2018 में हुई आरक्षी भर्ती में 23 लाख आवेदन हुए थे।

एसआई और एएसआई के लिए मांगे आवेदन

उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने ये भी लेखा है, लिपिक और गोपनीय संवर्ग के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) और उपनिरीक्षक (एसआई) के 921 पदों पर सीधी भर्ती के आवेदन किए जाने हैं। अभ्यर्थी इसके लिए 7 से 28 जनवरी तक आवेदन भी कर सकते हैं।

RBI ने बताया इन बैंकों पर आप कर सकते हैं पूरा भरोसा 

भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने यह बताया है कि एसआई (गोपनीय) के 268, एएसआई (लिपिक) के 449 और एएसआई (लेखा) के 204 पदों के लिए पुरुषों एवं महिलाओं से ऑनलाइन आवेदन भी आमंत्रित किए हैं। इसके लिए 21 से 28 वर्ष के युवा आवेदन भी कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए https://uppbpb.gov.in/ की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह होगी शैक्षिक योग्यता

एसआई (गोपनीय) और एएसआई (लिपिक) के लिए स्नातक, टाइपिंग और कंप्यूटर में ओ लेवल का सर्टिफिकेट आपके पास होना जरूरी है। वहीं एएसआई (लेखा) के लिए वाणिज्य में स्नातक की डिग्री, टाइपिंग और कंप्यूटर में ओ लेवल का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। भर्ती की लिखित परीक्षा 400 अंकों की होगी।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 736