राज्य

PM Modi New Cabinet: एक्शन में पीएम मोदी की नई कैबिनेट 

डेस्क।PM Modi New Cabinet:  शिवराज सिंह चौहान को कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय और ग्रामीण विकास मंत्रालय का प्रभार दे दिया गया है। निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट मामलों का मंत्रालय भी सौंप दिया गया है।

18 जून को संसद का पहला सत्र, जानिए शुरुआती दिनों का शेड्यूल 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया और नई सरकार में चार हाई- प्रोफ़ाइल मंत्रालय – गृह, रक्षा, वित्त और विदेश का प्रभार क्रमशः अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर को दे दिए गया हैं। विभागों का बंटवारा होते ही पीएम मोदी के मंत्रियों ने आज पदभार संभालने का काम भी शुरू कर दिया है।

वहीं जानकारी के अनुसार राजनाथ सिंह आज सुबह 10:30 बजे साउथ ब्लॉक में रक्षा मंत्री का कार्यभार संभालने वाले हैं।

केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के राज्य मंत्री का पदभार भी संभाल लिया है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी वहां उपस्थित रहें।

गिरिराज सिंह ने कपड़ा मंत्री का पदभार संभाला लिया और पबित्रा मार्गेरिटा ने कपड़ा मंत्रालय में राज्य मंत्री का पदभार संभाल लिया है। इस दौरान पूर्व कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल भी वहां मौजूद थे।

कीर्ति वर्धन सिंह ने आज पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार संभालने से पहले कीर्ति वर्धन सिंह ने अपने आवास पर पौधारोपण भी किया था।

अश्विनी वैष्णव ने आज सूचना एवं प्रसारण (आई एंड बी) मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला है। साथ ही केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बोला है कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश ने एक बार फिर आशीर्वाद देकर देश की सेवा का मौका दे दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार गरीबों के लिए समर्पित है। कल पीएम ने पहले ही दिन गरीबों को समर्पित किसी निधि का फैसले लिया हैं। किसानों को समर्पित फैसले भी लिए।

सुरेश गोपी छोड़ेंगे अपना मंत्री पद, फिल्मों में करेंगे कंटिन्यू 

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री का कार्यभार संभाला लिया है और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने बोला है कि, “मैं नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि मुझे फिर से इस मंत्रालय की जिम्मेदारी दे दी है… इस मंत्रालय द्वारा कई अहम कदम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लिए गए हैं वहीं अब हम पर्यावरण व विकास को साथ लेकर आगे भी बढ़ रहे हैं… देश में जो ग्रीन इकोनॉमी है उसे आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है… इसके साथ ही हम कई महत्वपूर्ण काम आगे भी करेंगे…।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 725