राज्य

WhatsApp पर अब मिनटों में डेटा होगा ट्रांसफर

 

 

डेस्क। WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स को QR code के जरिए एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में डेटा ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करता है। साथ ही वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर उन लोगों के लिए बेहद ही सुविधाजनक साबित होगा, जो चैट हिस्ट्री को गूगल ड्राइव पर अपनी चैट और मीडिया का बैकअप लिए बिना एक नए एंड्रॉइड फोन में ट्रांसफर करना भी चाहते हैं।

साथ ही क्यूआर कोड के माध्यम से डेटा ट्रांसफर करने की सुविधा माइग्रेशन प्रोसेस को अधिक सुव्यवस्थित और तेज भी बनाएगी। साथ ही इस रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल इस फीचर पर काम भी किया जा रहा है और इसे कब तक रोल आउट किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी भी सामने नहीं आई है।

कैसे काम करेगा वॉट्सऐप का ये नया फीचर?

फीचर कैसे काम कर सकता है, इसका एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए WaBetaInfo की रिपोर्ट यह कहती है कि डेटा माइग्रेशन प्रोसेस वॉट्सऐप को एक नए एंड्रॉइड डिवाइस पर डाउनलोड करने से इसकी शुरू होती है। साथ ही नए फीचर के साथ, यूजर्स को अपने पुराने डिवाइस से अपने नए स्मार्टफोन पर क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा। वहीं यह फीचर आपके कंप्यूटर पर ऐप डाउनलोड किए बिना वॉट्सऐप वेब का उपयोग करने की वर्तमान क्षमता के समान प्रतीत होती है।

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने पूरी दुनिया में अपने यूजर्स के लिए प्रॉक्सी सपोर्ट रोल आउट भी किया था। वहीं इस नए सपोर्ट के साथ, यूजर्स उन स्थितियों में स्वतंत्र रूप से संवाद भी कर सकेंगे जब आपका इंटरनेट ब्लॉक हो जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button