राज्य

यूपी में बेरोजगारों को सीएम योगी जल्द देंगे बड़ी सौगात 

 

डेस्क। यूपी के बेरोजगारों को सीएम योगी जल्द बड़ी सौगात देने की तैयारी में हैं। यूपी के सभी विभागों में भर्तियों का रास्ता खोलने वाले हैं और सीएम योगी ने सभी विभागों से रिक्त पदों का ब्योरा भी मांगा है।

सीएम योगी ने सोमवार को उच्चस्तरीय बैठक में सभी विभागों की भर्ती प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिए हैं। कहा गया है कि सभी विभागों में रिक्त पदों को तत्काल भरें। यह भी कहा हैं कि इसमें कतई देर न हो। इसके साथ ही सीएम योगी ने पदोन्नति के लिए परफॉर्मेंस को आधार भी बनाएं हैं। पदोन्नति की प्रक्रिया 30 सितम्बर तक पूरी करने का निर्देश दिया गया है। पदोन्नति के लिए कई दिशा निर्देश भी दिए हैं। 

गूगल पर ये चीज़े सर्च करने पर मनाही, आपको जाना पड़ सकता है जेल

सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिवों के साथ विभागवार कार्मिकों की व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने बोला है कि शासकीय विभागों में कर्मचारियों की कमी विभागीय कार्यक्षमता और जनहित पर प्रतिकूल प्रभाव भी डालता है।

नियुक्तियों में विलंब से केवल बैकलॉग बढ़ता है, युवाओं की अपनी योग्यता के अनुरूप अवसर भी नहीं मिल पाता। इसलिए यह आवश्यक है कि प्रत्येक विभाग अपने यहां नियुक्ति की प्रक्रिया को समय से आगे बढाएं और खाली पदों के संबंध में जिलों से प्राप्त हो रही जानकारी की समीक्षा भी करें। सीएम योगी ने यह भी कहा कि पुलिस विभाग में विभिन्न पदों पर जारी चयन की प्रक्रिया दिसंबर तक पूरी हो जाए। सीएम योगी ने बोला है कि दक्षता संवर्द्धन में तकनीक का उपयोग और भर्ती के साथ प्रशिक्षण क्षमता को बढ़ाना बहुत ही जरूरी है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी विभागों में ग्राम/नगर और जिला से लेकर शासन स्तर तक प्रत्येक संवर्ग की गहनता से समीक्षा कर आवश्यक रिक्तियों की स्थिति स्पष्ट करी जाए। नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के माध्यम से सभी विभागों में रक्तियिों/ प्रचलित नियुक्ति प्रक्रिया और आवश्यक रिक्तियों की विस्तृत रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को उपलब्ध भी कराई जाए।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 738