राज्य

Assam Hailstorm: 4481 घर क्षतिग्रस्त साथ ही इतनी आबादी को हुआ नुक्सान

डेस्क। Assam Hailstorm: असम में भारी ओलावृष्टि हुई है जिससे 4481 घर क्षतिग्रस्त भी हुए हैं और 18000 आबादी प्रभावित हुई है। साथ ही जानकारी के अनुसार ऊपरी असम के चार जिलों तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, चराइदेव और शिवसागर में भारी ओलावृष्टि भी हुई है।
असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के मुताबिक तिनसुकिया, चराइदेव, शिवसागर और डिब्रूगढ़ जिलों के 132 गांव इससे प्रभावित भी हुए हैं।
वहीं जानकारी के मुताबिक गंभीर ओलावृष्टि से 4481 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त भी हो गए हैं और 2 घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। फिलहाल आपदा में किसी के हताहत होने की सूचना भी नहीं है। डिब्रूगढ़ जिला प्रशासन अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार तड़के मोरन, तिंगखोंग, नहरकटिया और अन्य इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है। साथ ही जिससे विभिन्न जिलों में भारी नुकसान भी हुआ है।

इससे पहले आज असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने यह भी कहा है कि तेज ओलावृष्टि के कारण मोरन और तिंगखोंग राजस्व मंडल के तहत कई घरों को नुकसान होने की खबर भी आई है।
इसी कड़ी में उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘अधिकारियों को नुकसान का विस्तृत आकलन करने का निर्देश भी दिया गया है। साथ ही सरकार इससे प्रभावित सभी लोगों की हर संभव मदद भी कर रही है।’ गुवाहाटी क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने की संभावना भी बताई है। केंद्र ने आगे यह भी बताया कि शेष अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना भी है।

Show More

Related Articles

Back to top button