Monday, December 5, 2022

Agniveer Recruitment 2022: यूपी में इस दिन से शुरु होगी भर्ती प्रक्रिया 

 

 

डेस्क : उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) में सेना भर्ती का इंतजार खत्म हो रहा है। वहीं भारतीय सेना (Indian Army) जल्द ही यूपी के कई जिलों में अग्निवीर भर्ती (Agniveer Recruitment 2022) रैली का आयोजन करने वाली है।

यह रैली 16 नवंबर, 2022 से वाराणसी के छावनी के रणबांकुरे मैदान में आयोजित होगी। इस रैली में शामिल होने के लिए भदोही, मिर्जापुर, वाराणसी, देवरिया, जौनपुर, आजमगढ़, सोनभद्र, बलिया और चंदौली के युवाओं ने आवेदन भी किया है। वहीं इस भर्ती रैली में अगर आप शामिल होने जा रहे हैं तो कुछ नियमों का खास तौर पर ध्यान देने की जरूरत है।  

सेना की इस भर्ती रैली में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को मोबाइल ले जाने की परमिशन नहीं दी गई है। इसके अलावा भर्ती रैली की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी अपने पास मोबाइल फोन नहीं रख पाएंगे। इसी के साथ उम्मीदवार के पास एडमिट कार्ड और अन्य डॉक्यूमेंट्स भी होने चाहिए। साथ ही बिना प्रवेश पत्र उन्हें एंट्री भी नहीं दी जाएगी। साथ ही कैंडिडेट्स के आधार, लाइसेंस, रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट समेत अन्य डॉक्यूमेंट्स का वैरिफिकेशन किया जाना है। 

जानकारी के लिए डायरेक्ट लिंक https://www.joinindianarmy.nic.in/default.aspx पर जाकर अधिक जानकारी पा सकते हैं। रैली से संबंधित सभी जरूरी गाइडलाइंस भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध करवाई गईं हैं।

इस कड़ी में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस रैली में कुल 1 लाख 43 हजार 286 उम्मीदवार शामिल होने की संभावना हैं। भर्ती के पहले दिन 16 नवंबर, 2022 की सुबह से गोरखपुर के चौरीचौरा और बांसगांव के अभ्यर्थियों की रैली शुरू की जाएगी। वहीं सेना अधिकारियों के मुताबिक वाराणसी समेत 12 जिलों से ये अभ्यर्थी शामिल भी होंगे। इस भर्ती के जरिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी (जीडी), अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर स्टोर कीपर, अग्निवीर टेकिभनल और ट्रेड्समैन के खाली पद भी भरे जाने हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles