राज्य

Ram Mandir का पोस्टर फाड़ते हुए दी गालियां, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो 

 

डेस्क। Ram Mandir: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राम मंदिर का पोस्टर फाड़कर उसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। 16 जनवरी को हिंदू सेना ने ग्वालियर पुलिस से मामले की जांच की मांग की थी।

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।

हिंदू सेना ने पुलिस से की थी शिकायत

ग्वालियर के एसएसपी राजेश सिंह चंदेल ने जानकारी देते हुए बोला है कि 16 जनवरी को हिंदू सेना के एक पदाधिकारी ने शिकायत की थी। उसी के आधार पर एक व्यक्ति को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया है। उन्होने कहा कि आरोपी के खिलाफ कानूनी धाराओं में केस दर्ज किया जा चुका है। एसएसपी ने लोगों से अपील की कि किसी को भी इस तरह के कृत्य से बचने की कोशिश करनी चाहिए। इससे सामाजिक माहौल काफी खराब होता है।

पोस्टर को फाड़ते हुए दी गालियां

 सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था, जिसमें कि एक शख्स भगवान राम का पोस्टर फाड़ते हुए दिखाई दे रहा था। इस पोस्टर को फाड़ने के दौरान वीडियो में दिखाई देने वाला युवक गालियां भी दे रहा था और युवक की पहचान गोपाल जाटव के रूप में की गई। उसी ने अपनी फेसबुक आईडी से इस वीडियो को पोस्ट भी किया था। युवक ने अपनी फेसबुक आईडी के बायो में जय भीम लिख है।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने करी कार्रवाई

Ram Mandir Pran Prathistha: जन्मभूमि पर फैसला देने वाले जज भी होंगे शामिल 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू सेना के पदाधिकारी छोटू कुशवाहा ने इसकी शिकायत पुलिस को थी। छोटू कुशवाहा ने ये बताया था कि सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक पोस्टर फाड़ते हुए दिखाई दे रहा है। वहीं इस दौरान युवक गालियां भी दे रहा है। जिससे हिंदू समाज की भावनाएं बहुत आहत हुई हैं। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने वीडियो के आधार पर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भी भेज दिया।

8 हजार VVIP को भेजा गया है न्योता

अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। जिसको लेकर देश की तमाम दिग्गज हस्तियों, उद्योगपतियों और कई देशों के राजनयिकों को इस समारोह में आमंत्रित भीं किया गया है। इस कार्यक्रम में 8 हजार लोगों को न्योता भेजा गया। जिसमें प्रमुख राजनीतिक नेता, बड़े उद्योगपति, शीर्ष फिल्म अभिनेता, खिलाड़ी, नौकरशाह और राजनयिक भी शामिल हैं।

Shree Ram Mandir Ayodhya Pran Pratishtha Live Streaming: इन सभी प्लेटफॉर्म पर आप देख सकते हैं सीधा प्रसारण

फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन और उद्योगपति मुकेश अंबानी का नाम भी इस लिस्ट में  है। अमिताभ बच्चन एक निजी विमान से अयोध्या पहुंचने वाले हैं।

Related Posts

1 of 770