राज्य

मेंगलुरु में शराब बिक्री पर रोक के साथ लागू हुई 144, जानिए बड़ा कारण 

 

 

डेस्क। Crime News: कर्नाटक (Karnataka) के मेंगलुरु (Mangaluru) में एक दुकानदार की दो अज्ञात लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी और इस घटना के बाद से ही इलाके में धारा 144 को लागू भी कर दिया गया है और शराब की बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है। इसके अलावा मेंगलुरु के सीपी एन शशि कुमार ने कहा कि हत्या के पीछे के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। साथ ही मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी करी है।

पुलिस ने यह बताया है कि मृतक की पहचान अब्दुल जलील (Abdul Jaleel) के रूप में करी गई है। जलील कटिप्पल्ला में शनिवार रात को अपने फैंसी स्टोर के बाहर खड़े थे जिस दौरान 2 अज्ञात लोगों ने चाकू मारकर उनकी हत्या भी कर दी। वहीं इस घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति भी पैदा हो गई है। और पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए 25 दिसंबर सुबह 6 बजे से 27 दिसंबर सुबह 6 बजे तक सूरतकल, बाजपे, कावूर और पानमबुर पीएस सीमा में सीआरपीसी की धारा 144 को भी लागू कर दी है और शराब की बिक्री पर भी रोक लगाई गई है।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने विश्वास व्यक्त किया कि अब्दुल जलील की हत्या करने वालों को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा साथ ही मुख्यमंत्री ने रविवार को मेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एमआईए) पर संवाददाताओं से यह भी कहा है कि जांच से घटना की पृष्ठभूमि और मकसद का पता चलेगा।

वहीं उन्होंने कहा कि पुलिस घटना की जांच करने में लगी है। वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जो होनी ही नहीं चाहिए थी। वहीं इस मामले की जांच में काफी प्रगति भी हुई है। उन्होंने कहा है कि मुझे विश्वास है कि जल्द ही सभी आरोपितों को पकड़ भी लिया जाएगा। और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह बताया है कि दो हमलावरों ने वारदात को अंजाम भी दे दिया है। उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार भी किया जाएगा।”

मुख्यमंत्री ने इस कड़ी में कहा, “मैं दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों के लोगों से यह अपील करता हूं कि वे किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें। न ही अफवाह फैलाकर समाज में शांति भंग करने का अवसर दें। लोगों में एकता और विश्वास की बहुत ही जरूरत है। साथ ही पुलिस को जांच करने दीजिए। और वे बिना किसी दबाव और पक्षपात के स्वतंत्र रूप से मामले की जांच भी करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button