राज्य

रेलवे में हो रही 10वीं पास वालों की भर्ती 

 

डेस्क। 10 सितम्बर , 2023 : इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाकर आवेदन भरना होगा। भर्ती के लिए आखिरी तय 28 सितंबर 2023 की तय की गई है।

रजिस्ट्रेशन लिंक खुला हुआ है।

ये है महत्वपूर्ण डेट्स

इस दिन से शुरू हुए आवेदन- 29 अगस्त 2023

आवेदन की लास्ट डेट- 28 सितंबर 2023

भरे जाने है इतने पद

सेंट्रल रेलवे रिक्रूटमेंट के माध्यम से टोटल 2409 पद पर भर्ती होगी। ये पद अप्रेंटिस के हैं और इनके अंतर्गत मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर, सोलापुर क्लस्टर में भर्ती की जानी हैं।

ये उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

अगर आप इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको किसी तरह की परीक्षा से गुजरने की जरुरत नहीं पड़ेगी बस कैंडिडेट्स का चयन मेरिट बेसिस के तौर पर किया जायेगा। इसके अलावा डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन भी होगा।

इतना ही नहीं कैंडिडेट्स को मेडिकल एग्जामिनेशन से भी गुजरना होगा। इस जिस छात्र का चयन होगा उन्हें स्टाइपेन के तौर पर 7 हजार रुपये हर महीने दिए जायेगा।

क्या है उम्र सीमा

इस पोस्ट के लिए 15 से 24 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।

क्या है पात्रता

अप्लाई करने के लिए आपके पास आपके किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं की परीक्षा में पास होना चाहिए। इसके साथ ही आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए, तभी आप आवेदन कर सकेंगे। नहीं तो आपको रिजेक्ट कर दिया जायेगा।

कितना लगेगा शुल्क

इन वैकेंसी के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 100 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला कैंडिडेट्स को एक रुपये भी नहीं देने होंगे, ये लोग फ्री में आवेदन कर सकेंगे।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 738