Friday, December 9, 2022

पत्नियां कभी नही बताती अपने पति को अपने जीवन से जुड़े यह राज

Religious- पति पत्नी का रिश्ता विश्वास का रिश्ता है। दो लोगो के जीवन मे यदि विश्वास नही होता है तो उनके बीच पारस्परिक सम्बंध अच्छे नही बनते हैं। वही आचार्य चाणक्य ने जीवन से जुड़े कई पहलुओं का जिक्र चाणक्य नीति में किया है।

आचार्य चाणक्य के मुताबिक दामपत्य जीवन मे पत्नी अपने पति से कुछ अमुख बाते अक्सर छुपा लेती है। हालाकि यह बात सभी पर लागू नही होती है। लेकिन कुछ विशेष पत्नियों पर यह नियम लागू होता है। 

क्रश

चाणक्य नीति के मुताबिक प्रत्येक महिला का कोई न कोई क्रश होता है। इस बारे में महिला अपने पति को कभी नही बताती। लेकिन वह इसके बारे में अपनी दोस्त से जरूर बात करती है।

स्वीकृति

पत्नी कई बार अपने पति से अपनी स्वीकृति को नही बताती है। यह उस परिस्थिति में होता है जब पत्नी अपने पति के किसी विशेष फैसले से खुश नहीं होती है। लेकिन वह अपने पति की खुशी के लिए उसे स्वीकार कर लेती है।

रोमांस

ऐसा नही है कि पत्नियों को रोमांस की आवश्यकता नही होती है। वह भी कभी कभी रोमांटिक होना चाहती है। लेकिन वह अपने पति से इस बारे में खुलकर नही कह पाती है।

स्वास्थ्य-

पत्नी अपने पति से अपने स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजें छुपाती है। वह अपने पति को कभी अपनी बीमारी के बारे में नही बताती है और न ही उनसे कभी कहती है कि उन्हें क्या तकलीफ है।

Related Articles

Latest Articles