Friday, December 9, 2022

क्या अब नहीं चल पाएगी समाजवादी पार्टी, सामने आए ये दावे

डेस्क (उत्तर प्रदेश): यूपी से लेकर कई राजनेताओं ने यह दावा किया है कि मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर अब बीजेपी जीत पक्की है।
बता दें इटावा पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- ‘नेताजी मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के बडे़ नेता थे और उनके निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Loksabha Seat) पर अब भाजपा (BJP) का कमल ही खिलेगा।’ वहीं उप मुख्यमंत्री ने कहा ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) नेताजी का कितना सम्मान करते थे, इस बात का अन्दाजा इससे भी लगा सकते हैं कि हैं कि वह 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में नेताजी के निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करने ही नहीं गये थे।’

 

साथ ही मैनपुरी से सांसद तथा सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का पिछली 10 अक्टूबर को 82 वर्ष की उम्र में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। जिसके बाद मुलायम सिंह यादव ने वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी और आजमगढ़ सीट से लड़ा था और दोनों ही जगह उन्हें जीत भी हासिल हुई थी। इसके बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट छोड़ दी और भाजपा ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मैनपुरी सीट से शत्रुघ्न सिंह चौहान को मुलायम के मुकाबले मैदान में उतारा था। वहीं मुलायम के यह सीट छोड़ने पर हुए उपचुनाव में पार्टी ने प्रेम सिंह शाक्य को उम्मीदवार घोषित किया था।

 

इसके बाद में 2019 के आम चुनाव में भी शाक्य को ही भाजपा का टिकट मिला। और मुलायम की प्रतिष्ठापूर्ण सीट के उपचुनाव कार्यक्रम की घोषणा अभी नहीं हुई है जिसके लिये समाजवादी पार्टी ने अभी कोई उम्मीदवार भी घोषित नहीं किया है।

Related Articles

Latest Articles