राजनीतिदेश - विदेश

Amit Shah Fake Video Case: 16 लोगों पर केस दर्ज 

 

 

Amit Shah Fake Video Case: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने सोमवार को बोला था कि सोशल मीडिया पर प्रसारित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ‘फर्जी वीडियो’ के संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें जांच के लिए नोटिस जारी किए जाने से वह डरने वाले भी नहीं हैं।

Amit Shah Fake Video Case: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के भाषण के फेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने 7 से 8 राज्यों में 16 लोगों को सीआरपीसी 91 और 160 के तहत पूछताछ में भी शामिल होने के लिए सम्मन भेजा है।

UBSE Uttarakhand Board 10th, 12th Result Live

दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी समेत तेलंगाना कांग्रेस के 6 लोग को नोटिस देकर एक मई को पूछताछ में शामिल होने के लिए भी बोला है। सभी को अपने साथ अपना मोबाइल, लैपटॉप लाने के लिए भी कहा गया है और इसके साथ ही सूत्रों के मुताबिक असम पुलिस ने असम से जिस रितम सिंह को गिरफ्तार किया है, उसे दिल्ली पुलिस ने अभी अपनी कस्टडी में भी नहीं लिया है।

दरअसल सीआरपीसी 160 के तहत पुलिस के पास अधिकार होता है कि वो किसी को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भी दे सकती है। इसी के साथ ही सीआरपीसी 91 के तहत कोई दस्तावेज या गैजेट्स पेश करने के लिए भी कह सकती है।

Kejriwal के वकील ने अभी तक नहीं दी जमानत की अर्जी, आज भी सुनवाई 

दिल्ली पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले की जांच का दायरा कई राज्यों तक की फैला हुआ है। एडिटेड वीडियो की जांच के लिए झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा , नागालैंड, के लिए दिल्ली पुलिस की अलग-अलग टीमें भी रवाना हैं। यूपी में समाजवादी पार्टी के एक लोकसभा प्रत्याशी को नोटिस दिया गया है और उसे पूछताछ के लिए बुलाया भी गया है।

कोविशील्ड से ब्लड कॉटिंग के बाद मौत, कंपनी दे रही मुआवजा 

झारखंड (रांची) कांग्रेस के बड़े पदाधिकारी को और नागालैंड के कांग्रेस के बड़े पदाधिकारी को दिल्ली पुलिस ने नोटिस भेज दिया है। इन सबको पूछताछ के लिए दिल्ली भी बुलाया गया है।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 895