देश - विदेश

भारत के इस प्रोडक्ट का चीनी क्यों कर रहे बहिष्कार

 

 

डेस्क । भारत में ऐपल अपने आईफोन्स की मैन्युफैक्चरिंग को लगातार बढ़ाता ही जा रहा है। पर भारत में बढ़ते प्रोडक्शन से चीन के लोग बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। जिस कारण चीनी सोशल मीडिया पर भारत में बने आईफोन्स को लेकर तमाम तरह की अफवाहें भी फैलाई जा रही हैं।

जानकारी के अनुसार चीनी लोग भारत में बने आईफोन 15 का बॉयकट कर रहे हैं।

बता दें भारत में बढ़ रहे ऐपल के प्रोडक्शन से नाखुश चीनी इन्फ्लुएंसर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की भ्रामक जानकारियां भी फैला रहे हैं। साथ ही इसमें भेदभावपूर्ण पोस्ट्स से लेकर भारत में आईफोन को गंदा भी बोला जा रहा है।

भारत चीन

 ऐसा पहली बार हुआ है कि ऐपल ने मेड इन इंडिया आईफोन के साथ अपनी बिक्री शुरू करी है। इससे पहले भारत में आईफोन को असेंबल किया जाता था पर इस बार कंपनी ने भारत में लेटेस्ट आईफोन 15 की मैन्युफैक्टरिंग लॉन्च से पहले ही शुरू कर दी है।इसी कारण से मेड इन इंडिया आईफोन 15 मार्केट में पहले दिन से ही बेचे जा रहे हैं।

UP Government Internship: यूपी के युवाओं की बल्ले बल्ले, इतना मिलेगा पैसा

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में फिलहाल 7 प्रतिशत ऐपल के फोन्स बनते हैं। साथ ही चीन में अभी भी कंपनी बड़े पैमाने पर फोन्स का निर्णाण करती है और चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लोग भारत में बने आईफोन 15 से खुश नहीं दिखाई दे रहे हैं। यही कारण है कि ऐसे लोग भारत के खिलाफ नफरत पैदा करने में लगे हैं।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665