Friday, December 9, 2022

पत्नी के ये अंग पति के लिए होते हैं बेहद ही शुभ

 

डेस्क। मनुष्य की काया बेहद ही अदभुत है I यह उसकी फितरत और उसके स्वभाव से जुडी हुई किसी भी बात को छुपा नहीं सकते I वहीं स्त्री (Women) के साथ ही उसका सौभाग्य भी घर में प्रवेश करता है I sath hi यु तो हर स्त्री या लडकी अपने माता पिता या फिर ससुराल वालो के लिए सौभाग्यशाली होती है पर फिर भी शास्त्र के अनुसार महिलायों की कुछ विशेषताए इसमें बताई गयी है, जिनसे उनके उन अंगो के बारे मे बताया गया है जो उसके पति (Husband) या ससुराल वालो के लिए बहुत ही शुभ होते है I

आपकी पत्नी (Wife) के पाँव आपके लिए बेहद शुभ होते है I वहीं क्यों की वह आपसे जुड़े हर पहलु यानि की वर्तमान, भविष्य, और कर्म से जुड़े भी होते है I आपके भविष्य से जुड़े रहस्य आपकी पत्नी के पैरो से सीधे जुड़े होते है I

एक मनुष्य के पैर व हाथ मे पांच उंगलिया होती है I जिसमें से अंगूठा (सबसे बड़े पैर की उंगली ) तर्जनी ( पैर की दूसरी उंगली ) ,मध्मय( पैर की तीसरी उंगली), अनामिका (चोथी उंगली ), और छोटी उंगली ( आखरी उंगली ) होती हैI प्राचीन विद्वानों के अनुसार अर्धनारीश्वर (शिव-शक्ति) की तरह, हर आदमी एक औरत और एक पुरूष के बिना पूरा नहीं हो पाता है।

इसके अनुसार हर मनुष्‍य का भविष्‍य उसके साथी के से जुड़ा हुआ होता है वहीं उसके साथी के शरीर में उसके किस्‍मत का रहस्‍य भी छिपा हुआ होता है।

एक औरत के पैर में अगर चक्र, स्वस्तिक या भालू का चिन्ह बना हो तो उसका पति एक राजा बनेगा और वो उसकी रानी।

इसी कड़ी में जिस औरत के दूसरे पैर के अंगूठे बाकि के पैर की उंगलियों से बड़े होते है तो उसका आचरण शादी के पहले मिलावटी होगा जो बाद में उसके पति के लिए सहना मुश्‍किल भी हो जाएगा साथ ही उसके जीवन की शांति भंग हो जाएगी।

जिस औरत के पैर में एक लाइन माउंट थोड़ा (पैर के अंगूठे के नीचे क्षेत्र) सही बड़े पैर की अंगुली की तरफ ऊपर जा रहा होता है, तो वह महिला के पति के लिए काफी शुभ भी होगा और वह सफलता और खुशी उसके रास्ते में आता हुआ देख पाएंगे।

Related Articles

Latest Articles