देश - विदेश

जेएनयू में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री देखने वालो पर पथराव

 

 

डेस्क। जावाहर लाल यूनिवर्सिटी में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर जबरदस्त बवाल देखने को मिला है। साथ ही स्टूडेंट यूनियन साफ कर चुके है कि उसकी तरफ से सभी छात्रों को बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री भीं दिखाई जाएगी।

वहीं साथ ही इस बीच प्रशासन ने कैंपस में बिजली भी काट दी है और सभी छात्र हाथ में लाइट लिए बाहर इसका विरोध कर रहे हैं। साथ ही वहीं डॉक्यूमेंट्री देख रहे छात्रों पर पथराव भी हुआ है और किसने पत्थर फेंके, ये अभी स्पष्ट नहीं लेकिन इस वजह से जमीव पर तनाव भी बढ़ गया है।

जेएनयू में बवाल, छात्रों पर हुआ पथराव

अब जानकारी के लिए बता दें कि JNUSU द्वारा पहले से तय किया गया था कि वे कैंपस में छात्रों को बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाएंगे वहीं ये ऐलान तब किया गया था जब जेएनयू के प्रशासन ने साफ कर दिया था कि बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री नहीं दिखाई जाएगी। साथ ही तब स्टूडेंट यूनियन ने इस डॉक्यूमेंट्री को दिखाने का ऐलान किया और उसी कड़ी में मंगलवार को वो दिखाई भी गई वहीं बताया जा रहा है कि अभी भी कुछ छात्र अपने फोन पर ही बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री देख भी रहे हैं। साथ ही प्रशासन द्वारा बिजली काट दी गई है और कुछ छात्रों पर पथराव भी किया गया है।

वैसे जेएनयू में छात्रों का एक वर्ग बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री का विरोध भी करने में जुटा हुआ है। साथ ही उनका कहना है कि कैंपस में माहौल खराब करने के लिए इसे दिखाया जा रहा है और उन छात्रों की तरफ से कैंपस के उस फैसले का भी स्वागत किया गया जहां पर डॉक्यूमेंट्री दिखाने पर बैन लगा दिया गया और उन छात्रों ने जोर देकर कहा कि जो भारत तोड़ने की बात करते थे, वहीं अब इस डॉक्यूमेंट्री का समर्थन भी कर रहे हैं। अब इस विचारों के मतभेद ने ही एक बार फिर जेएनयू में बवाल की स्थिति को पैदा कर दिया है।

Show More

Related Articles

Back to top button