देश - विदेश

PM Narendra Modi Ayodhya Visit: रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे का उद्धाघन करेंगे पीएम

 

डेस्क। PM Narendra Modi Ayodhya Visit: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (30 दिसंबर) को पुनर्विकसित यानी फिर से विकसित किए गए हैं। रेलवे स्टेशन और एक नए हवाई अड्डे का उद्धाघन करने के लिए यहां आने वाले हैं।

अयोध्या में पीएम मोदी के स्वागत की जोरदार तैयारियां करी जा रही हैं। पीएम मोदी एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, जहां पर 15,700 करोड़ रुपये से ज्यादा की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाना तय है। पीएम मोदी ने 29 दिसंबर को अयोध्या के अपने कार्यक्रम के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के माध्यम से जानकारी भी दी है।

जानिए क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने ये लिखा है, ”भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास, कनेक्टिविटी में सुधार और यहां की समृद्ध विरासत के संरक्षण के लिए हमारी सरकार कृतसंकल्प है। साथ ही इसी दिशा में कल नवनिर्मित एयरपोर्ट और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन भी करूंगा। इसके साथ ही कई और विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का भी सौभाग्य दिया जाएगा, जिनसे अयोध्या और यूपी सहित देश के कई क्षेत्रों के मेरे परिवारजनों का जीवन आसान बना दिया है।”

अयोध्या में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, सीएम ऑफिस ने बताई तैयारी

अयोध्या में देशभर से कलाकारों के विभिन्न समूहों की ओर से पीएम मोदी का स्वागत करा जाना है। वहीं एक बयान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने बोला है कि हवाई अड्डे से रेलवे स्टेशन, राम पथ तक रूट पर तैयार किए गए कुल 40 स्टेज में 1,400 से ज्यादा कलाकार लोक कला और सांस्कृतिक कार्यक्रम को प्रस्तुत करेंगे।

Ayodhya Ram Mandir: ससुराल से पोशाक तो ननिहाल से आ रहीं ये चीज़ें

बयान के अनुसार, अयोध्या के वैभव मिश्रा रामलला की धरती पर शंख बजाकर और काशी के मोहित मिश्रा डमरू बजाकर पीएम मोदी का स्वागत करने वाले हैं। कई कलाकार अवधी और वनटांगिया कला प्रस्तुत करेंगे। साथ ही नोएडा की रागिनी मित्रा और सुल्तानपुर के ब्रजेश पांडे जहां अवधी लोकनृत्य प्रस्तुत करेंगे, वहीं गोरखपुर के सहज सिंह शेखावत वनटांगिया नृत्य करेंगे।

कितने बजे रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे पीएम?

पीएम मोदी सुबह करीब 11.15 बजे अयोध्या रेलवे स्टेशन और दोपहर करीब 12.15 बजे नवनिर्मित अयोध्या हवाईअड्डे का उद्घाटन करने वाले हैं। इसके बाद पीएम मोदी विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल भी होंगे।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665