देश - विदेश

Turecaller पर अब आपको मिलेगा ये नया फिचर 

 

डेस्क। Truecaller ने भारतीय नागरिकों के सरकारी अधिकारियों से संपर्क करने को बेहद आसान कर दिया है। वहीं कंपनी ने एक इन-ऐप डिजिटल गवर्नमेंट डायरेक्टरी के लॉन्च की घोषणा भी की है। वहीं इससे भारतीय नागरिक सरकार से आसानी से जुड़ भी सकेंगे।

साथ ही यूजर्स को अब ऐप में आसानी से हजारों वेरिफाइड सरकारी अधिकारियों के कॉन्टैक्ट भी मिल ही जाएंगे।

ये यह सुनिश्चित करेगा कि यूजर्स सरकारी अधिकारियों के नाम से ठगी करने वाले से बच भी सकें और भारतीय नागरिकों को ऐप के जरिए केंद्र शासित प्रदेशों सहित लगभग 23 राज्यों की कानून प्रवर्तन एजेंसियों, हेल्पलाइन, दूतावास, अस्पताल, शैक्षणिक संस्थान और अन्य प्रमुख विभागों के कॉन्टैक्ट आसानी से मिल भी जाएंगे।

Truecaller ने कहा कि भारत में जितनी भी ठगी फोन्स के जरिए होती है वहीं इनमें से सबसे बड़े स्कैम में से एक अधिकारियों के नाम ठगना भी है। लेकिन, अब नए वेरिफाइड गवर्नमेंट डायरेक्टरी के आने के बाद से ट्रूकॉलर के 240 से ज्यादा भारतीय यूजर्स को स्कैम से बचने में मदद भी मिलेगी। इसके साथ ही यूजर्स अधिकारियों से आसानी से जुड़ भी सकेगें।

Truecaller ने यह भी कहा है कि सभी वेरिफाइड गवर्नमेंट कॉन्टैक्ट्स के कॉन्टैक्ट इमेज में ब्लू टिक के साथ ही ग्रीन बैकग्राउंड भी होगा। इसी के साथ प्लेटफॉर्म ने ये भी कहा कि वे डायरेक्टरी को विस्तार देने के लिए ढेरों डिपार्टमेंट्स के साथ काम भी कर रहे हैं। वहीं इसी तरह अगले चरण में जिला और नगरपालिका स्तर पर काम करने वाले अधिकारियों के कॉन्टैक्ट्स को भी जोड़ने की तैयारी है। साथ ही कंपनी ने ये भी कहा है कि उसने वेरिफेशन के लिए एक आसानी तरीका क्रिएट भी किया है। साथ ही वेरिफिकेशन केवल सरकारी एजेंसी को जानकारियां शेयर करनी होंगी और फिर डायरेक्टरी में वेरिफिकेशन भी मिल जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button