देश - विदेश

NEET UG Regestration Update: परीक्षा से जुड़ा बड़ा अपडेट 

 

 

Desk । NEET UG Regestration Update: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (National Eligibility cum Entrance Test Undergraduate) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को जल्द ही शुरू किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में यह संभवाना जताई जा रही है कि नीट यूजी परीक्षा के लिए फरवरी में नोटिफिकेशन जारी करके एप्लीकेशन प्रोसेस भी शुरू किया जा सकता है। हालांकि, नीट यूजी परीक्षा नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के संबंध में किसी भी तरह की आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। इसलिए अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि सटीक अपडेट की जांच करने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट भी करना पड़ेगा।

एडल्ट कंटेंट देखने वाले सावधान! हो रहा ऐसा फ्रॉड 

आपको ये भी बता दें कि पिछले साल, नीट यूजी परीक्षा के लिए पंजीकरण 6 मार्च से शुरू हुआ था और उम्मीदवारों को 6 अप्रैल, 2023 तक आवेदन करने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद नीट अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 11 अप्रैल से 13 अप्रैल 2023 तक का समय दोबारा से दिया गया था। पर इस साल संभव है कि जल्द ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाए। उम्मीदवार ध्यान रखें कि फिलहाल अभी तक इस संबंध में कोई ऑफिशियल डिटेल्स रिलीज नहीं की गई है।

NEET UG 2024 Registration: 5 मई को होगी परीक्षा

Ayodhya Ram Temple Inaugurated: बसों में 22 तक मिलेंगी ये विशेष सुविधा 

पहले जारी सूचना के अनुसार, NEET UG 2024 परीक्षा का आयोजन NTA द्वारा रविवार, 05 मई 2024 (रविवार) को करा जाएगा। यह एग्जाम पेन और पेपर मोड में किया जाएगा। परीक्षा 13 भाषाओं में होगी, जिसमें- अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित अन्य भी शामिल हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य विषय के रूप में पीसीबी के साथ 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665