देश - विदेश

kisan Protest again big Update 

 

डेस्क। kisan Protest again: देश में एक बार फ़िर एमएसपी बनाम किसान वर्सेज मोदी सरकार की सियासती जंग फरमान चढ़ती दिखाईं दे रही है। आंदोलन कर रहे किसान शंभू बॉर्डर पर प्रशासन द्वारा बनाई गई सीमेंट की दीवारों को तोड़ने के लिए कई पोकलेन मशीनें भी ले आए हैं। इन मशीनों से किसान दीवार तोड़कर दिल्ली की ओर कूच करने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस ने इस पोकलेन मशीन को जब्त करने के लिए एक पत्र भी लिखा है।

टेक्नोलॉजी से कितने घिरे रहते हैं सुंदर पिचाई, हैरान कर देगा जवाब

फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी को लेकर केंद्र के साथ चार दौर की वार्ता विफल होने के बाद किसानों ने एक बार फिर से अपना आंदोलन तेज करने जा रहे हैं। किसानों ने ये ऐलान कर दिया है कि बुधवार यानी आज से वे फिर दिल्ली की ओर कूच करने का प्रयास शुरू करेंगे। उधर, पंजाब-हरियाणा और हरियाणा-दिल्ली बॉर्डरों पर सुरक्षा व्यवस्था भी काफी बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही हरियाणा के सात जिलों में लगे इंटरनेट बैन को काफी बढ़ा दिया गया है।

Nitish Bharadwaj: IAS पत्नी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप 

इस बीच आंदोलन कर रहे किसान शंभू बॉर्डर पर प्रशासन द्वारा बनाई गई सीमेंट की दीवारों को तोड़ने के लिए कई पोकलेन मशीनें (Poclain Machine) भी ले आए हैं। इन मशीनों से किसान दीवार तोड़कर दिल्ली की ओर कूच करने का प्रयास करने वाले हैं। वहीं हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस ने भी इस पोकलेन मशीन को जब्त करने के लिए एक पत्र लिखा है। इस पत्र का संज्ञान लेकर गृह मंत्रालय ने भी पंजाब सरकार को सुरक्षा व्यवस्था बिगाड़ने वाले उपद्रवियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश भी दिए हैं। हरियाणा की अंबाला पुलिस ने पोकलेन मशीनें लेकर आ रहे अज्ञात ड्राइवरों के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है।

देखिए पुलिस का ऑफिशियल लेटर

Kisan protest again

What's your reaction?

Related Posts

1 of 665