देश - विदेश

आ गया अमेजन प्राइम का सबसे सस्ता प्लान 

 

 

डेस्क। ओटीटी सेक्टर के बड़े प्लेयर Amazon Prime अपने ग्राहकों को खुश करने जा रहा है। दरअसल खबर यह आ रही है कि कंपनी प्राइम लाइट यूजर्स के लिए एक नया और सस्ता प्लान लेकर आई है। साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारत में प्राइम लाइट के सस्ते सब्सक्रिप्शन प्लान की टेस्टिंग भी कर रही है। 

वहीं टेक ब्लॉग ओनलीटेक द्वारा एक चुनिंदा बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के तहत यह देखा गया है और वेबसाइट ने प्लान के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं और ऐसा लग रहा है कि कंपनी देश में अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने की कोशिश में ऐसा कर भी रही है।

Amazon Prime Lite price in India

OnlyTech की खबर के अनुसार Amazon Prime Lite के एनुअल प्लान का प्राइस Rs 999 रखा गया है। वहीं, आपको बता यह भी दें कि Amazon Prime के एस साल वाले सब्सक्रिप्शन की कीमत Rs 1,499 रखी गई है। वही यह कीमत पहले 999 रुपये थी लेकिन, कंपनी ने साल 2021 दिसंबर में इस प्लान की कीमत को 50 प्रतिशत तक बढ़ा दिया था। 

आपको यह भी बता दें कि प्राइम लाइट की बीटा टेस्टिंग चल रही है और भारत में कुछ प्राइम मेंबर्स के लिए यह प्लान उपलब्ध भी है। वहीं, टेस्टिंग की सफलता के बाद अमेजन इस किफायती सब्सक्रिप्शन प्लान को सभी यूजर्स के लिए जारी भी कर सकता है। साथ ही यह कब तक होगा यह कह पाना थोड़ा मुश्किल है। और इस प्लान की खास बात है कि यूजर्स स्मार्ट टीवी और कंप्यूटर पर भी अमेजन प्राइम लाइट सर्विस का मजा ले सकेगें। 

अमेजन प्राइम लाइट में अमेजन प्राइम मेंबर्स को दो दिन की अनलिमिटेड फ्री और स्टैंडर्ड डिलीवरी भी मिलेगी।

हालांकि, इसमें सेम-डे डिलीवरी या वन-डे डिलीवरी शामिल नहीं है और इसके अलावा मेंबर्स को प्राइम एक्सक्लूसिव ऑफर्स और डील्स का फायदा भी सबसे पहले मिलेगा।

वहीं, अगर ग्राहक अमेजन-पे ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करेंगे तो उन्हें 5 प्रतिशत तक का कैशबैक भी ऑफर किया जाएगा।

साथ ही इस प्लान में एड के साथ अमेजन प्राइम वीडियो का एक्सेस दिया जा रहा है। और साथ ही प्राइम वीडियो का रेजोल्यूशन SD पर रहेगा और एक समय पर सिर्फ 2 डिवाइस पर कंटेंट देखने की परमिशन आपको मिलेगा।

इस सस्ते प्लान में यूजर्स प्राइम म्यूजिक, प्राइम गेमिंग, फ्री ईबुक और नॉ-कॉस्ट EMI जैसे बेनिफिट्स का लाभ भी नहीं मिलेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button