Monday, December 5, 2022

क्या चुनाव आयोग के फैसले के बाद खत्म हुआ इमरान का खेल या बचा है वापसी का कोई जरिया

विदेश– पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की समस्या कम होने का नाम नही ले रही है। क्योंकि इमरान खान को पाकिस्तान चुनाव आयोग द्वारा 5 साल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद आगामी 5 तक इमरान खान को संसद से दूर रहना होगा। चुनाव आयोग का यह निर्णय बार बार यह इशारा कर रहा है कि अब पाकिस्तान में इमरान खान का राजनैतिक करियर खत्म हो चला है।

क्योंकि इमरान खान पर चुनाव आयोग ने यह बैन सरकार द्वारा की गई शिकायतो के आधार पर लगाया गया है। अब इमरान खान के पास महज एक विकल्प है कि वह इसके लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएं। इमरान ने यह स्पष्ट किया है कि वह चुनाव आयोग के फैसले को कोर्ट में चुनौती देंगे।

इसके अलावा इमरान खान 45 दिनों के अंदर इलेक्शन ट्रायब्यूनल के सामने अपील कर सकते हैं. लेकिन, अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो यहां उपचुनाव करवाए जाएंगे. पाकिस्तान के कानूनी जानकारों के अनुसार, अब इमरान पर फैसला सुप्रीम कोर्ट में होगा।

लेकिन पाकिस्तान के लोगो का कहना है कि चुनाव आयोग ने जो फैसला दिया है। वही फैसला कोर्ट भी देगी। क्योंकि यह फैसला कोर्ट का है और अब इमरान की राजनीति का अंत हो जाएगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles