Latest Newsदेश - विदेश

सरकारी नौकरी करने का जबर्दस्त मौका, केवल इतनी होनी चाहिए योग्यता 

 

डेस्क। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ओर से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे गए है। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और आवेदन की लास्ट डेट में सिर्फ 2 दिनों का ही समय बचा है।

ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह 23 सितंबर 2022 तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें आवेदन ऑनलाइन मोड में आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in के जरिए करना होगा और इन पदों पर डाक के जरिए आवेदन नहीं किया जा सकता है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 3120 रिक्तियों को भरा जाना है जिसके लिए  आवेदन की प्रक्रिया 25 अगस्त 2022 से शुरू होनी है।

इसके साथ ही अभ्यर्थी का संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना भी अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थी जारी अधिसूचना में अधिक शैक्षणिक योग्यता की जानकारी पा सकते हैं।

वहीं जिस अभ्यर्थी की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं है। वह अभ्यर्थी अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता के साथ आवेदन करने के योग्य होगा वहीं ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग के आवेदक को अधितम उम्र सीमा में छूट दी गई है।

इसके साथ ही पोस्ट ग्रेजुएट टीचर को पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का चयन परीक्षा के जरिए किया जाएगा यह परीक्षा सीबीटी मोड में होगी। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा।

How to Apply Jharkhand PGT Teacher Jobs 2022: जानिए ऐसे कर सकते हैं आवेदन

स्टेप 1. जेएसएसी की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर विजिट करें।

स्टेप 2. Application Forms(Apply) सेक्शन में एंटर करें।

स्टेप 3. Apply Now के लिंक पर जाकर क्लिक करें।

स्टेप 4. मांगी गई जानकारी को दर्ज करिए।

स्टेप 5. शैक्षणिक दस्तावेज को अपलोड करिए।

स्टेप 6. आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद अपना फॉर्म सबमिट कर दें।

Show More

Related Articles

Back to top button