Sunday, November 27, 2022

17 सितंबर से केंद्र सरकार शुरु करने जा रही रक्तदान अभियान

 

डेस्क । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 17 सितंबर से 1 अक्तूबर तक स्वैच्छिक रक्तदान के लिए एक मेगा ड्राइव शुरू करने जा रहा हैं। इस राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के मद्देनजर केंद्र सरकार ने यह फैसला किया है की तो यह दिवस एक अक्तूबर को मनाया जाता है। आधिकारिक सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी ने यह जानकारी लोगो के साथ है।

सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य लेखा रिपोर्ट 2018-19 को जारी किया गया है। रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि केंद्र और राज्य दोनों सरकारों द्वारा स्वास्थ्य पर खर्च में वृद्धि हुई है। साथ ही नीति आयोग सदस्य-स्वास्थ्य डॉ. वीके पॉल ने यह भी बताया कि बाहरी खर्च 64% से 48% तक लगातार गिरावट दिखा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा पर खर्च भी लगातार बढ़ रहा है। यह रिपोर्ट हमें बताती है कि पीएम द्वारा निर्धारित दृष्टिकोण और प्रक्रियाएं से सही दिशा में हैं।

रिक्शा वाले के घर डिनर पर जा रहे केजरीवाल को क्यों गुजरात पुलिस ने रोका , देखे वीडियो

इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के तटों की साफ सफाई पर जोर दिया। वहीं मुंबई के जुहू समुद्र तट से कचरा हटाने के लिए कुछ स्वयंसेवकों के जमकर मेहनत की।

इस पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि प्रशंसनीय! मैं इस प्रयास में शामिल सभी लोगों की सराहना करता हूं। साथ ही भारत के पास जो एक लंबी और खूबसूरत तटरेखा है। यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने तटों को हमेशा साफ-सुथरा रखें।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,585FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles