Friday, December 9, 2022

एक महीने तक इन राशियों पर बना रहेगा सूर्य ग्रहण का दुष्प्रभाव 

 

डेस्क। Solar Eclipse: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण तुला और स्वाति नक्षत्र में लगा हुआ था वहीं यह आंशिक सूर्य ग्रहण भारत के विभिन्न हिस्सों में साफ़ देखा भी गया था। ज्योतिष की दृष्टि से यह सूर्य ग्रहण बहुत ही महत्वपूर्ण था। और यह खंडग्रास सूर्य ग्रहण अगले महीने तक कई राशियों के जातकों को परेशान भी कर सकता है । तो आइए जानें कौन सी राशियां इसमें शामिल रहेंगी-

मेष राशि के जातकों पर दिखेगा सूर्य ग्रहण का प्रभाव

मेष से सातवें भाव पर सूर्य ग्रहण लगा हुआ था, जिसके कारण अगले एक माह तक मेष राशि के जातकों को अपने वैवाहिक जीवन पर ध्यान देने की आवश्कता है वहीं अगर आप किसी काम में लग जाते हैं और वह अगले महीने के लिए कोई वेतन/दिहाड़ी का भुगतान नहीं करता साथ ही यह ग्रहण का परिणाम हो सकता है। वहीं इसके दौरान पैसों का लेन-देन भी न करें। स्नान के बाद गुड़ का दान करना सकारात्मक ऊर्जा लेकर आएगा। 

वृष राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का क्या होगा प्रभाव

यह ग्रहण वृष राशि से छठे भाव में लगा हुआ था और इसका प्रभाव अगले एक माह तक देखने को भी मिल सकता है। इस दौरान वृष राशि के जातकों को झगड़ों से दूर रहने की जरूरत है। वहीं कर्ज के लेन-देन से बचें। अगले एक महीने तक आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। स्नान करने के बाद किसी गरीब व्यक्ति को दो किलो आटे का दान दें।   

इसके अलावा मिथुन राशि से पंचम भाव में ग्रहण लगा था और इसका प्रभाव जातकों के ऊपर पूरे एक माह तक देखने को मिलेंगा। वहीं इसलिए अगले 30 दिनों तक मिथुन राशि के जातकों को अपनी वाणी में सावधानी बरतने की आवश्कता है साथ ही किसी भी काम में जल्दबाजी न करें। अगले महीने लंबी यात्राओं से परहेज करें और अगर आपको अधिक समय के लिए यात्रा करनी है तो विशेष ध्यान रखें वहीं स्नान के बाद गरीबों को हरे फल का दान करें।

इस साल का यह आखिरी सूर्य ग्रहण कर्क राशि से चतुर्थ भाव में हुआ है। इस दौरान कर्क राशि के जातकों के परिवार में मतभेद होने की बड़ी संभावना है। इससे जातकों को बचना भी होगा, साथ ही संपत्ति से जुड़े किसी भी विवाद में न पड़ें। मन में कोई नकारात्मक विचार न लाएं। ग्रहण के बाद स्नान कर भगवान शंकर की पूजा करनी चाहिए और एक किलो चावल किसी गरीब को दान भी करना चाहिए।

Related Articles

Latest Articles