धर्म

Astro Tips For Home : किस्मत को दे रहें दोष, कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलती

 

डेस्क। Astro Tips For Home : अगर आप जीवन में सुख और शांति चाह रहे है। और इसके लिए आप सभी भगवान को पुकारते हैं। तो अनजाने में हम कुछ ऐसे काम कर जाते हैं जिससे हमें और भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। वहीं इसके लिए हम अपने भाग्य को दोष भी देते हैं।

हम अपने दैनिक जीवन में अनजाने में जो गलत काम करते हैं उसका नकारात्मक परिणाम हमें ही भुगतना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र ने इन बातों को लेकर कुछ नियम और उपाय भी बताए हैं। इन उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन में तनाव को कम कर सकते हैं और इसका आनंद आराम से ले सकते हैं।

जानिए ये उपाय 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप आर्थिक परेशानियों से निजात पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन आंवले के पेड़ की पूजा ज़रूर करें। इससे आपको लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होगी।

प्रतिदिन सूर्योदय के समय पूर्व दिशा में मुख करके रुद्राक्ष की माला को धारण करने तथा सूर्य के समक्ष गायत्री मंत्र का जाप करने से भाग्य में चमक भी आती है।

घर में प्रतिदिन पूजा करनी चाहिए। वहीं रोज शाम को पूजा के बाद तुलसी के सामने दीपक जलाएं ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

पूजा में प्रयोग होने वाले फूल या अन्य सामग्री का अनादर कभी न करें। सूखे फूल बहते जल में प्रवाहित करें। यदि यह संभव न हो तो गड्ढा खोदकर उसमें डाल भी सकते।

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमेशा पूर्व दिशा में बैठकर ही भोजन करने से व्यक्ति को जीवन में सुख की प्राप्ति भी होती है।

Show More

Related Articles

Back to top button