Monday, December 5, 2022

जब मुलायम ने की थी मोदी की जीत की कामना, तो क्यों मचा था बवाल

राजनीति– मुलायम सिंह यादव का कल 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। मुलायम सिंह यादव की मौत से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई। कई बड़े नेताओं ने मुलायम की मौत पर।दुख व्यक्त किया। वही आज दोपहर 3 बजे सैफई में मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

वही अगर हम मुलायम सिंह यादव के राजनीतिक करियर की बात करे तो मुलायम सिंह यादव जमीन से जुड़े हुए नेता थे। मुलायम सिंह यादव ने जनता के साथ जुड़ कर राजनीति में अपनी धाक जमाई और अंत तक वह पिछडो के साथ खड़े रहे।

मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी को बनाने के लिए काफी संघर्ष किया। अपनी पार्टी के लिए यह साइकिल से ही प्रचार प्रसार करते थे और इन्होंने खुद अपनी पार्टी के चुनाव निशान को बनाया। मुलायम सिंह यादव ने अपने अच्छे व्यवहार से जनता का दिल जीत लिया था और जनता के बीच उनके चाहने वालो की संख्या अपार है।

मुलायम सिंह यादव ने राजनीति के दौरान कई ऐसे काम भी किये हैं जिन्हें हमेशा याद किया गया है और उन कामो के बलबूते पर मुलायम सिंह यादव की सराहना भी की गई है।

मुलायम सिंह यादव का वह बयान आज भी सुर्खियों में है जब उनके निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके पौत्र तेज प्रताप यादव के तिलकोत्सव में पहुंचे थे। मुलायम सिंह यादव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्य यहाँ काफी बाते हुई। दोनो ने राजनैतिक मतभेद को किनारे रख दिया और अपने अच्छे व्यवहार का प्रदर्शन किया।

उस समय मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत की भी कामना की थी। मुलायम सिंह का यह कथन काफी सुर्खियों में रहा था। क्योंकि मुलायम सिंह यादव की पार्टी बीजेपी की प्रतिद्वंद्वी पार्टी रही है। उनके इस बयान पर काफी राजनैतिक दांव भी खेले गए। लेकिन वास्तविकता यह थी कि उस समय मुलायम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक नेता के रूप में नही बल्कि एक मित्र के रूप में मिले थे और उन्होंने मित्र की हैसियत से ही उनकी जीत की कामना की थी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles