राजनीति

लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी भाजपा

 

 

Shashi Tharoor on Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस (Congress) पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को यह कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए 2019 की तरह एकतरफा यानी लैंड स्लाइड विक्ट्री हासिल करना लगभग ‘नामुमकिन’ सा हो गया है।

केरल (Kerala) से सांसद थरूर ने अपनी बात को दोहराते हुए कहा है कि बहुत हद तक मुमकिन है कि अगले साल 2024 में देश में होने जा रहे आम संसदीय चुनावों में (General Election 2024) भारतीय जनता पार्टी को बहुमत न मिल सके।

हाईली एजुकेटेड सांसद थरूर ने अपने संबोधन के बीच ये भी दावा पेश किया है कि सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी अगले लोकसभा चुनावों में पिछले नतीजों की तुलना में इस बार करीब ’50 सीटें’ हार भी सकती है।

जानकारी के लिए बता दें तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर केरल साहित्य महोत्सव (Kerala Literature festival) में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे और उन्होंने कहा, ‘अगर आप देखें कि उन्होंने (BJP) 2019 में कितना अच्छा प्रदर्शन किया, उनके पास हरियाणा, गुजरात और राजस्थान में लगभग सभी सीटें भी थीं और बंगाल में 18 सीटें थीं।

आगे उन्होंने महोत्सव में एक सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘जब बीजेपी कई राज्यों की सत्ता को खो सकती है तो केंद्र की सत्ता को खोना भी कोई असंभव बात नहीं होगी और इसलिए अब वैसे नतीजों को दोहरा पाना नामुमकिन है और बहुत ही मुमकिन है कि बीजेपी साल 2024 में बहुमत को हासिल नहीं कर पाए।’

Show More

Related Articles

Back to top button