देश - विदेश

ओसामा बिन लादेन मर चुका है पर ‘बुचर ऑफ़ गुजरात’ ज़िंदा है और वो भारत का प्रधानमंत्री है

विदेश– पाकिस्तान के विदेश मंत्री के पीएम मोदी के ख़िलाफ़ दिए गए विवादित बयान के ख़िलाफ़ आज भारतीय जनता पार्टी देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी.

ये विरोध प्रदर्शन सभी राज्यों की राजधानी में किया जाएगा. इस दौरान बीजेपी के कार्यकर्ता पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान का कड़ा विरोध करते हुए उनका और पाकिस्तान का पुतला फूकेंगे.

बीजेपी ने इस संबंध में बयान जारी कर कहा है, ”पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बयान पूरी तरह अपमानजनक और कायरता से भरा हुआ है. ये बयान सिर्फ़ सत्ता में बने रहने के लिए दिया गया है.”

”इस बयान का मकसद दुनिया को गुमराह करना और पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था, अराजकता, सेना में मतभेद, बिगड़ते वैश्विक रिश्तों और पाकिस्तान के आतंकवाद का गढ़ होने से दुनिया का ध्यान हटाना है.”

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने शुक्रवार को कहा था, “ओसामा बिन लादेन मर चुका है पर ‘बुचर ऑफ़ गुजरात’ ज़िंदा है. और वो भारत का प्रधानमंत्री है. जब तक वो प्रधानमंत्री नहीं बना था तब तक उसके अमेरिका आने पर पाबंदी थी.”

बिलावल भुट्टो की इस टिप्पणी का भारत में काफी विरोध हो रहा है.

भारत की विदेश राज्य मंत्री और नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने भुट्टो के बयान के जवाब में कहा, “आमतौर पर विदेश मंत्री ऐसी बात नहीं करते. ये वही हैं जिन्होंने बलूचिस्तान में लोगों को ‘बुचर’ किया है. जिन्होंने कश्मीर में लोगों को मारा है. ये पंजाब के भी बुचर हैं और कराची के भी.”

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ”पाकिस्तान के हिसाब से भी यह बयान काफ़ी निचले स्तर का है. पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के प्रति रवैये में कोई ख़ास बदलाव नहीं आया है. उसे भारत पर लांछन लगाने का कोई अधिकार नहीं है.”

नोट- यह खबर बीबीसी हिंदी से प्रकाशित है। इसमे टीम द्वारा कोई परिवर्तन नहीं किया गया है

Show More

Related Articles

Back to top button