देश - विदेश

नगर पंचायत परिसर में अध्यक्षा ने ईओ सभासद के साथ मिलकर  किया  पौधारोपण

IMG 5safipur नगर पंचायत परिसर में अध्यक्षा ने ईओ सभासद के साथ मिलकर  किया  पौधारोपण
 उन्नाव।
सफीपुर  नगर पंचायत परिसर में अध्यक्षा ने ईओ सभासद के साथ पौधारोपण किया ।नगर पंचायत अध्यक्षा ने सभी सभासदों से पर्यावरण संतुलन बचाने का  आव्हान किया । वार्ड सभासदों से कम से कम पांच पांच पेड़ लगाने की अपील की।सफीपुर नगर पंचायत की नवनिर्वाचित अध्यक्षा गरिमा बाजपेई ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा किआज विश्व पर्यावरण दिवस है। दुनियाभर के तमाम देश पर्यावरण दिवस मना रहे हैं। मानव और प्रकृति का गहरा नाता है।
जहां प्रकृति है, वहां जीवन है और जब इसी प्रकृति को क्षति पहुंचती है तो जीवन पर भी बड़ा असर पड़ता है। प्रकृति मानव के स्वस्थ जीवन के लिए बहुत कुछ देती है। बदले में मानव पर्यावरण दूषित करता है और प्रकृति का दोहन करता है। जिससे समय के साथ पर्यावरण व प्रकृति नष्ट होती जा रही है। इस क्रम में सामज सेवी नगर पंचायत प्रतिनिधि सौरभ बाजपेई (राजा बेटा) ने लोगों को बताया कि कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं का कारण भी पर्यावरण बन सकता है।
इसे संरक्षित और सुरक्षित रखने के लिए 5 जून को हर साल पर्यावरण दिवस मनाते हैं। जिसमें पौधों को लगाकर जीवनदायिनी धरती को रहने योग्य बनाने के लिए पेड़ पौधों के जीवन को बचाने और पर्यावरण प्रदूषण के कारकों को कम किया जा सकता है। इसी क्रम में अधिशासी अधिकारी रामचंद्र मौर्य ने इस कार्य के लिए दूसरों को भी प्रेरित करें।
वन यूज प्लास्टिक से परहेज करें ऐसे में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिचितों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रोत्साहित करें।इस मौके पर सभासद नीरज कुशवाहा,अभिनव शर्मा ,ऐनुल ,बेचेलाल आदि सभासद मौजूद रहे ।

Related Posts

1 of 664