skip to content
Categories
राज्य

Gangajal ke Totke: इन उपायों से दूर होंगी सभी परेशानियां और आपको मिल जाएंगी नौकरी 

 

 

डेस्क। Gangajal ke Totke: हिंदू धर्म में गंगा नदी को मां का दर्जा दिया गया है । साथ ही इन्हें सब गंगा मैय्या कहकर भी बुलाते हैं वहीं इस नदी को काफी पवित्र और शुभ भी माना जाता है। और यहां तक कि लोग इस नदी के जल को घर लेकर भी आते हैं और इसको कई धार्मिक कार्यों में इस्तेमाल भी किया गया हैं।

ऐसे में आपको अधितकर लोगों के घर में गंगाजल रखा हुआ दिखाई भी दे जाएगा और ज्योतिष शास्त्र में गंगाजल को लेकर कई तरह के उपाय और टोटके भी बताए गए हैं। वहीं इस उपायों को अगर सही तरह के किया जाए तो कई तरह की समस्या भी जीवन से दूर हो जाती है।

नौकरी

गंगाजल के उपाय को करने से जल्द ही नौकरी भी मिलती है और इसके लिए बेरोजगार लोग लगातार 40 दिन तक पीतल के लोटे में साधारण जल भरकर उसमें गंगाजल की 11 बूंदे डालें और इस जल को 5 बेलपत्र के साथ शिवलिंग पर अर्पित भी कर सकते हैं और ऐसा करने से नौकरी मिलने का मार्ग प्रशस्त भी होने लगता है।

विवाह

घर में बेटी की शादी नहीं हो रही है तो नहाने के पानी में गंगाजल और चुटकी भर हल्दी को मिलाएं। बता दें ये उपाय लगातार 21 दिन तक करें आपके ऐसा करने से बेटी के विवाह में जो भी अड़चने आ रही हैं वह दूर होगी और योग्य वर भी आपको मिलेगा।

कर्ज

लगातर बढ़ते कर्ज के बोझ तले परेशान हैं तो पीतल के लोटे में गंगाजल को भरकर इसे घर में उत्तर-पूर्व दिशा की तरफ वाले कोने में रख दीजिए और इस लोटे के मुंह लाल कपड़े से ढक भी दें। वहीं ऐसा करने से कर्ज का बोझ धीरे-धीरे कम होने लग जाता है।

नकारात्मकता

गंगाजल में काफी चमत्कारिक गुण मौजूद होते हैं। वहीं गंगाजल को घर में रखने से निगेटिविटी भी दूर होती है। और रोजाना शिवलिंग में गंगाजल चढ़ाने से भगवान भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होते हैं और अपना आशीर्वाद भी आप पर बनाए रखते है।