Viral 18

एंड्रॉयड ने किया लोगो में बदलाव अब 3D में होगा पेश

 

 डेस्क। टेक दिग्गज गूगल की तरफ से एंड्रॉयड को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है वहीं गूगल ने एंड्रायड के लोगो को नया डिजाइन भी दिया है। कंपनी करीब 4 साल बाद एंड्रॉयड का लोगो बदला दिया है। इससे पहले 2019 में एंड्रॉयड के लोगों में बदलाव किया गया।

 एंड्रॉयड लोगों को बदलने के साथ ही गूगल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स भी लेकर आ रहा है। 

गूगल की तरफ से यह कदम एंड्रॉयड वर्जन 14 के लॉन्च होने से पहले लिया गया। कंपनी ने एंड्ऱायड के पुराने ग्रीन कलर में कई सारे बदलाव भी किए हैं। गूगल की तरफ से एंड्रॉयड का जो नया लोगो डिजाइन किया गया है उसमें A को कैपिटल में भी दिखाया गया और इस न्यू लोगो को पहले से ज्यादा कर्व में रखा गया है। 

एंड्रॉयड का रोबोट अब हुआ 3D 

एंड्रॉयड के पुराने लोगों में दिखने वाला रोबोट अब नए डिजाइन के साथ 3D फॉर्मेट में दिखाई देगा। पहले के लोगों में रोबोट का सिर्फ सिर नजर आता था लेकिन अब रोबोट का पूरा शरीर दिखाईं देगा। आपको बता दें कि 2019 तक एंड्रॉयड वर्जन का नाम मिठाइयों के नाम पर रखा जाता था लेकिन बाद में इसे अकों का नाम दिया जाने लगा था।

गूगल के नए अपडेट के साथ ही गूगल एंड्रॉयड यूजर्स को नये नये फीचर्स भी रोलआउट कर रहा है साथ ही कंपनी ने एंड्रॉयड में At a Glance widget को जोड़ा है। इसमें यूजर्स को ट्रैवल अपडेट और मौसम संबंधी जानकारी भी मिलेगी। गूगल भविष्य में अपने यूजर्स को एंड्रायड आटो में बड़ा फीचर देने वाला है। कंपनी ने यह भी कहा कि जल्द ही यूजर्स को एंड्रायड आटो में Zoom का सपोर्ट भी दिया जाएगा।  

Related Posts

1 of 190