Monday, December 5, 2022

अक्षय कुमार ने आज तक क्यों नहीं ली भारत की नागरिकता 

 

डेस्क। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इंडस्ट्री का बहुत बड़ा चेहरा है, पर उनके पास अभी तक इंडिया का पासपोर्ट नहीं है। हालांकि एक्टर का यह कहना है कि उन्होंने पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था पर कोविड महामारी के चलते इसमें देरी हुई है। अक्षय का यह कहना है कि जल्द उन्हें इंडियन पासपोर्ट मिल जाएगा साथ ही साल 2019 में उनकी नागरिकता को लेकर काफी बवाल भी हुआ था। उस वक्त अक्षय ने यह कहा था कि वो अपने कैनेडियन पासपोर्ट की जगह भारतीय पासपोर्ट बनवाने वाले हैं।

इसी कड़ी में हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट के नए एडिशन के दौरान अक्षय से उनके पासपोर्ट के बारे में सवाल भी किया गया था, जिसपर अक्षय ने यह कहा कि उन्हें पता था कि ये सवाल जरुर किया जाएगा। ” इसी के साथ उन्होंने कहा कनाडाई पासपोर्ट होने का मतलब ये नहीं है कि मैं किसी भारतीय से कम हूं मैं तो बहुत ज्यादा भारतीय हूं। आगे वो बोले मुझे अपना पासपोर्ट नौ साल पहले मिला था। मैं इसकी वजह में नहीं पड़ना चाहता क्यों, क्या हुआ मेरी फिल्में अच्छा नहीं कर रही थीं और ब्लाह! ब्लाह!”

इसके बाद वो बोले “हां मैंने 2019 में कहा था, तब मैंने इसके लिए अप्लाई भी किया था। लेकिन बाद में महामारी आ गई और सब कुछ करीब ढाई साल के लिए बंद ही हो गया था। मुझे अपना रिनाउंस लेटर मिल गया है और बहुत जल्द मेरा पासपोर्ट भी आ जाएगा।”

पहले भी अक्षय से उनकी नागरिकता को लेकर सवाल किए जा चुके हैं जिसपर अक्षय ने कहा था कि उन्हें दुख होता है जब लोग उनसे देश के प्रति उनके प्यार पर सवाल उठाते हैं वहीं आपको बता दें कि अक्षय को कैनेडियन कुमार कहकर ट्रोल भी किया जाता है।

वहीं इसपर अक्षय ने यह भी कहा था,”मुझे लगता है कि लोग इसी बात पर अटक गए हैं कि मैं सबको अपना पासपोर्ट दिखाकर ये बताऊं कि मैं इंडियन ही हूं। मैं नहीं चाहता कि लोगों को मौका मिले इसलिए मैंने इसके लिए अप्लाई भी कर दिया।”

आपको बता दें कि ये साल अक्षय के फिल्मी करियर के लिहाज से अच्छा नहीं साबित हो रहा है। इस साल अक्षय की जितनी भी फिल्में आईं हैं, सभी फ्लॉप रहीं। इसपर अक्षय का यह कहना है कि इस वक्त उन्हें सब खत्म करके दोबारा से शुरू करना पड़ेगा।  

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,593FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles