Friday, December 9, 2022

केजरीवाल ने क्यों कहाँ पीएम ऐसे काम करेंगे तो सौ साल लग जाएंगे

 

डेस्क। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 14,500 स्कूलों को अपग्रेड करने की बात पर जोर देते हुए एक बयान दिया था। इसके साथ ही पीएम ने कहा था कि इन स्कूलों को मॉडल स्कूल भी बनाया जाएगा। 

इसमें राष्ट्रीय शिक्षा नीति की पूरी झलक भी समाहित होने वाली है। इसके साथ ही अब दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर यह कहा है कि “पीएम मोदी जी ने 14,500 स्कूलों को अपग्रेड करने का ऐलान किया है, जो कि बहुत अच्छा है। पर देश में 10 लाख सरकारी स्कूल हैं इस तरह तो सारे स्कूल ठीक करने में सौ साल से भी ज़्यादा का समय लग जाएंगा। 

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा है कि आपने केवल 14,500 सरकारी स्कूलों को ठीक करने की योजना क्यों बनायी है। जबकि देश भर में दस लाख से ज्यादा सरकारी स्कूल है। ऐसे तो सारे सरकारी स्कूलों को ठीक करने में सौ साल से भी ज्यादा लग लगेगा। तो क्या अगले सौ साल में भी हम दूसरे देशों से पीछे ही रह जाएंगे? 

केजरीवाल ने पत्र में यह भी लिखा कि, “मेरा आपसे आग्रह है कि 14,500 की बजाय सारे दस लाख सरकारी स्कूलों को शानदार बनाने की योजना पर काम करें दिल्ली में हमने बहुत कम पैसों में सरकारी स्कूलो को बहुत शानदार बना दिया है।

 

Related Articles

Latest Articles