Friday, December 9, 2022

सभी अंग दान करने वाले एक्टर विजय देवरकोंडा क्यों आए चर्चा में

 

डेस्क। साउथ एक्टर विजय देवरकोंडा ने (Vijay Deverakonda) हाल ही में लोगों को अपने अंग दान (Organ Donation) करने का बढ़ावा देने के लिए एक कार्यक्रम में भाग भी लिया। जहां उन्होंने अंग दान करने को लेकर काफी विस्तार में बात करी। देवरकोंडा पहले भी कई वेल्फेयर एक्टिविटीज का हिस्सा रह चुके हैं और अब उन्होंने अपने अंग दान करने का वादा करा है।

वहीं इस कार्यक्रम में देवरकोंडा (Vijay Deverakonda to Donate Organ) ने कहा है,”डॉक्टर ने मुझे बताया कि बहुत सारी सर्जरी सिर्फ डोनर की वजह से होती हैं। जिसपर विश्वास कर पाना बहुत मुश्किल है कि इतने सारे लोग दूसरे लोगों के लिए दान कर रहे हैं वहीं यह एक खूबसूरत चीज है। इसके अलावा डॉक्टर यह बताते हैं कि दक्षिण एशियाई देशों में अंग दान यहां के मुकाबले बहुत कम है।

इसके आगे एक्टर ने कहा,”मुझे ऐसा लगता है कि मैं अपने सारे अंग दान कर दूंगा। मुझे बहुत अच्छा लगेगा कि अगर ये मेरे जाने के बाद किसी और के काम भी आए और उन्हें जीने में मदद करें।

आगे वो बोले मुझे नहीं लगता कि मेरे अंगों को बेकार करके कोई फायदा है तो मैं फिट रहता हूं और खुद को स्वस्थ भी रखता हूं। मेरी मां और मैंने अपने अंग दान करने के लिए रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है। ये एक बहुत खूबसूरत चीज है कि आप अपनी उदारता के कारण किसी न किसी रूप में जीवित रहे। मैं सभी को अंग दान करने पर विचार करने के लिए कहता रहता हूं।”

विजय देवरकोंडा की इस सोच की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ भी हो रही है। उनके फैंस ऐसे विचार रखने के लिए उन्हें लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत मान रहे हैं। साथ ही ट्विटर पर देवरकोंडा का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसपर यूजर्स जमकर कमेंट्स कर रहे होते हैं। एक यूजर ने यह भी लिखा,”विजय देवरकोंडा का दिल बहुत बड़ा है। अंग दान करना कोई छोटी बात नहीं है होती।”

Related Articles

Latest Articles