Breaking NewsLatest Newsदेश - विदेश

हम कब अपना पाएंगे मुस्लिम प्रधानमंत्री! ये सुनते ही विवेक अग्निहोत्री भड़के 

 

डेस्क। जबसे भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने है सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ चुकी है, कहीं उनकी प्रशंसा हो रही है तो कोई इसको भारत की उपलब्धि के तौर पर नही देख रहा। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर मुस्लिम पीएम ट्रेंड कर रहा है। इसी बीच पत्रकार आरपा खानम ने भी ट्विटर पर सवाल किया कि हम भारत में मुस्लिम प्रधानमंत्री को अपनाने के लिए कब तैयार होंगे। वहीं इसपर फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने तंज कसते हुए बड़ी चुनौती दे डाली।

बता दें विवेक अग्निहोत्री ने लिखा,”जिस दिन सभी मुस्लिम भारत में काफिर शब्द को बैन कर देंगे। उस दिन इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ बिना शर्त बोलेंगे, प्रतिबद्ध कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है कहेंगे। वह पहले भारतीय के रूप में खुद को मानेंगे, फिर कुछ भी और उसी जोश और प्रतिबद्धता के साथ ‘भारत माता की जय’ और वंदे मातरम भी कहें।”

इसके बाद विवेक अग्निहोत्री के इस जवाब पर तमाम यूजर्स ने उनको भी घेरना शुरु कर दिया। जहां जिशान नाम के यूजर ने लिखा,”मैं भारतीय हूं और मुस्लिम हूं। मैं भारत से प्यार करता हूं और गर्व से कहता हूं ‘मेरा भारत महान’,’भारत माता की जय’, जय हिंद, वंदे मातरम।” 

कॉमेंट बॉक्स ऐसी कई प्रतिक्रियाओं से भरा पड़ा है।

https://twitter.com/vivekagnihotri/status/1584929835624722432?t=PZ9kk-9DjNJVEOn7iS8lyQ&s=19

आपको यह भी बता दें कि सुनक के पीएम बनने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी कुछ इसी तरह का सवाल उठाया था। उन्होंने ट्विटर पर पूछा था,”अगर ऐसा होता है तो मुझे लगता है कि हम सभी को ये मानना पड़ेगा कि ब्रिटेन के लोगों ने बहुत ही दुर्लभ काम कर दिया है। अपने सबसे शक्तिशाली कार्यालय में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य को मौका दिया है वो भी जब हम भारतीय ऋषि सुनक के लिए जश्न मना रहे हैं तो ईमानदारी से पूछा जाए, क्या ये यहां पर भी संभव है?’

Show More

Related Articles

Back to top button